स्वास्थ्य केंद्र की एम्बुलेंस में डीजल भराने शव के जेवर गिरवी रखे..!

स्वास्थ्य केंद्र की एम्बुलेंस में डीजल भराने शव के जेवर गिरवी रखे..!

प्रेषित समय :16:17:39 PM / Thu, Apr 6th, 2023

पलपल संवाददाता, जबलपुर/रीठी. एमपी के जबलपुर संभाग स्थित कटनी जिला के रीठी में इंसानियत को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है. यहां पर मृत महिला के जेवर गिरवी रखकर परिजनों ने स्वास्थ्य केन्द्र की एम्बुलेंस में डीजल भराया गया. इसके बाद शव को एम्बुलेंस चालक ने शव को घर तक पहुंचाया. मामले के तूल पकड़ते ही जिम्मेदार अधिकारियों को नोटिस जारी कर जबाव मांगा गया है.

बताया गया है कि ग्राम सिमरकला तहसील रीठी जिला कटनी निवासी सरोजबाई पति गोपालसिंह उम्र 45 वर्ष को पेट दर्द होने के कारण परिजनों ने रीठी स्थित स्वास्थ्य केन्द्र में भरती कराया. जहां पर प्राथमिक उपचार के बाद डाक्टरों ने जिला अस्पताल कटनी रेफर कर दिया. कटनी जाते वक्त महिला सरोजबाई की रास्ते में ही मौत हो गई. परिजन शव लेकर वापस रीठी स्वास्थ्य केन्द्र पहुंच गए. परिजनों ने स्वास्थ्य केन्द्र में जब शव घर ले जाने के लिए एम्बुलेंस की बात कही तो स्वास्थ्य कर्मियों ने कहा कि एम्बुलेंस में डीजल नहीं है. डीजल भराओ तो एम्बुलेंस भेज देगें. डीजल भरवाने की बात सुनकर परिजन भी खामोश हो गए क्योकि उनके पास रुपए नहीं थे. फिर परिजनों ने मृतका सरोज के जेवर उतारकर गिरवी रखे और एम्बुलेंस में डीजल भराया.

इसके बाद शव को एम्बुलेंस से गांव सिमरकला पहुंचाया गया. मृत महिला के जेवर उतारकर एम्बुलेंस में डीजल भराने की खबर जब गांव के लोगों को लगी तो उन्होने आक्रोश जताया. इस मामले के तूल पकड़ते ही जिम्मेदार अधिकारियों ने ड्यूटीरत डाक्टर, नर्स व अन्य स्टाफ को कारण बताओ नोटिस जारी कर दो दिन में स्पष्टीकरण मांगा गया है. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बागेश्वरधाम पीठाधीश्वर धीरेन्द्र शास्त्री के खिलाफ शिवसेना ने की मुम्बई के थाना में शिकायत, जबलपुर में साई बाबा पर की टिप्पणी

जबलपुर में चलित प्रसादम सेवा के 4331 दिन पूरे हुए, 1624125 लोगों को कराया भोजन

जबलपुर के दो साफ्टवेयर इंजीनियर की इंदौर में मौत, बंद कार को धक्का मार रहे थे तभी पीछे से आई दूसरी कार ने कुचला

जबलपुर से 160 सदस्यों का एक जत्था पटना साहिब पहुंचा, पहले दिन तख्त साहिब के दर्शन किए

एमपी के जबलपुर में अहिंसा स्वच्छता रन ने रचा इतिहास, गूंजा जियो और जीने दो का संदेश

एमपी के जबलपुर में कोरोना विस्फोट, 4 पाजिटिव मिले

एमपी के जबलपुर एवं उमरिया में महसूस हुए भूकंप के झटके, 3.6 रही तीव्रता

Leave a Reply