66 साल के बुजुर्ग ने की 27 शादियां: 10 राज्यों में रहती हैं पत्नियां, कोई कमांडेंट-डाक्टर, सीए तो कोई SC की वकील

66 साल के बुजुर्ग ने की 27 शादियां: 10 राज्यों में रहती हैं पत्नियां, कोई कमांडेंट-डाक्टर, सीए तो कोई SC की वकील

प्रेषित समय :16:23:11 PM / Wed, Apr 5th, 2023

नई दिल्ली. रमेश स्वेन नाम के 66 वर्षीय शख्स ने 10 राज्यों में 27 शादियां रचाई. उनकी पत्नियों में असिस्टेंट कमांडेंट, डॉक्टर, सीए के अलावा हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट की वकील भी शामिल हैं. ओडिशा पुलिस ने बीते साल स्वेन को अरेस्ट किया था. अब प्रवर्तन निदेशालय ने भी इस धोखेबाज बुजुर्ग के खिलाफ एक केस दर्ज किया है.

13 बैंकों को लगाया चूना

जांच एजेंसी राज्य पुलिस के साथ संपर्क में है. दस्तावेजों की पड़ताल जारी है. इसके पहले स्वेन को साल 2011 में हैदराबाद में गिरफ्तार किया गया था. वह 2 करोड़ रुपये के बदले लोगों को एमबीबीएस कोर्स में सीटें दिलाने का दावा करता था. कथित तौर पर साल 2006 में उसने केरल में 13 बैंकों से एक करोड़ की ठगी की.

पत्नियां, बहन और डॉक्टर किए गए थे गिरफ्तार

आपको बता दें कि स्वेन को 27 महिलाओं से शादी करने और उनसे लाखों रुपये की धोखाधड़ी के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. उस समय स्वेन की सौतेली बहन डॉक्टर कमला सेठी, पत्नियों और ड्राइवर को गिरफ्तार किया गया था. बाद में इन सबको हाईकोर्ट से जमानत मिल गई.

पैसे मिलने बंद हो जाते थे तो दूसरी शादी की तलाश

पुलिस ने जब स्वेन की पत्नियों से पूछताछ की तो पता चला कि वह पत्नियों से उधार मांगता था. जब पैसे मिलने बंद हो जाते थे, तब दूसरी शादी की तलाश में मैट्रिमोनियल साइट पर शिकार फंसाता था.

अरेस्ट करने गया दस्ता भी देखकर हैरान रह गया

ओडिशा पुलिस ने पिछले साल 13 फरवरी को इसे अरेस्ट किया था. उस समय वह भुवनेश्वर में कार से यात्रा कर रहा था. उसकी धरपकड़ के लिए पुलिस का एक विशेष दस्ता 8 महीने से पीछा कर रहा था. ऑनलाइन लेनदेन पर नजर रखी जा रही थी. दस्ता जब उसे अरेस्ट करने पहुंचा तो हैरान रह गया. कार से एक 66 वर्षीय शख्स निकला तो दस्ता भी हैरान रह गया. 5 फीट 2 इंच कद के शख्स की मूंछे भी कटी-फटी थीं.

कामकाजी महिलाओं से रचाई शादियां

स्वेन महिलाओं को वैवाहिक साइट्स के जरिए झांसे में लेता था. उसने ढ्ढञ्जक्चक्क की सहायक कमांडेंट, छत्तीसगढ़ की सीए, नई दिल्ली के स्कूल की टीचर, असम की एक डॉक्टर, सुप्रीम कोर्ट व दिल्ली हाई कोर्ट की एडवोकेट, इंदौर की सरकारी कर्मचारी, केरल प्रशासनिक सेवा में एक अधिकारी से शादियां रचाईं.

पत्नी ने दर्ज कराई थी शिकायत

उसकी दिल्ली में रहने वाली एक पत्नी ने शिकायत दर्ज कराई थी. उसके बाद स्वेन को अरेस्ट किया गया था. उसने शिकायत की थी कि 2018 में उसकी मुलाकात वैवाहिक साइट्स के जरिए स्वेन से हुई थी. उस दौरान बुजुर्ग ने दावा किया था कि वह स्वास्थ्य मंत्रालय में उपमहानिदेशक के पद पर तैनात है. जानकारी के अनुसार, स्वेन के भुवनेश्वर में तीन किराये के घर थे, उन घरों में वह एक बार में तीन बीवियों को रखता था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

फिर डरा रहा कोविड: 24 घंटे में कोरोना के 3824 केस, 5 की मौत, दिल्ली में 7 महीने का रिकॉर्ड टूटा

दिल्ली से दुबई जा रहे विमान से टकराया पक्षी, एयरपोर्ट पर फुल इमरजेंसी घोषित, दो घंटे बाद फिर से भरी उड़ान

देश के कई राज्यों में भारी बारिश की संभावना, दिल्ली-एनसीआर के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी

दिल्ली-एनसीआर में बदला मौसम का मिजाज, कई इलाकों में बारिश, 9 फ्लाइट्स जयपुर डायवर्ट

कोरोना संक्रमण की बढ़ी रफ्तार : 1 दिन में दिल्ली में 214 तो महाराष्ट्र में 450 नए केस से हड़कंप

दिल्ली हाईकोर्ट ने दिए जामिया हिंसा केस में शरजील इमाम सहित 9 आरोपियों पर आरोप तय करने के आदेश

PM Modi ने किया दिल्ली BJP केंद्रीय कार्यालय का विस्तार, आवासीय परिसर, सभागार का शिलान्यास

Leave a Reply