चलती ट्रेन में यात्री को किया आग के हवाले, हादसे में एक बच्चे सहित तीन लोगों की मौत

चलती ट्रेन में यात्री को किया आग के हवाले, हादसे में एक बच्चे सहित तीन लोगों की मौत

प्रेषित समय :11:24:04 AM / Mon, Apr 3rd, 2023

कोझिकोड. केरल के कोझिकोड में एक एक्सप्रेस ट्रेन में चढऩे को लेकर हुए विवाद के बाद एक व्यक्ति ने दूसरे यात्री पर ज्वलनशील पदार्थ डालकर आग लगा दी. कोच में यात्री के आग में लपटों में घिरने के कारण मची भगदड़ और झुलसने से 3 लोगों की मौत हो गई और 9 लोग घायल हो गए. मरने वालों में एक महिला और एक बच्चा भी शामिल है. घायलों को इलाज के लिए अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. वहीं इस वारदात को अंजाम देने वाला व्यक्ति ने ट्रेन की जंजीर खींची और ट्रेन रुकने पर फरार हो गया.

रेलवे के सूत्रों ने यह जानकारी दी है कि ये घटना अलप्पुझा-कन्नूर एक्जीक्यूटिव एक्सप्रेस में हुई. अभी तक आरोपी की पहचान नहीं हो पाई है. बताया जा रहा है कि घटना रात करीब 9:45 बजे हुई, जब ट्रेन कोझिकोड शहर को पार करने के बाद कोरापुझा रेलवे पुल पर पहुंची थी. यात्रियों ने रेलवे सुरक्षा बल को घटना की सूचना दी और आग बुझाई. आरपीएफ को बताया गया कि ट्रेन के कोच में एक व्यक्ति ने एक सहयात्री को कथित तौर पर आग लगाने के बाद आठ दूसरे लोगों को भी घायल कर दिया. इसके कुछ घंटे बाद इलाथुर रेलवे स्टेशन के पास पटरियों पर एक साल के बच्चे और एक महिला सहित तीन लोगों के शव बरामद किए गए.

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि रविवार को आग लगने की घटना के बाद से तीनों ट्रेन से लापता थे. जब ट्रेन कन्नूर पहुंची, तो कुछ यात्रियों ने घटना के बाद एक महिला और एक बच्चे के लापता होने की शिकायत की थी. एक यात्री ने कन्नूर में मीडिया को बताया कि एक घायल यात्री एक महिला और एक बच्चे की तलाश कर रहा था. हमें उस महिला के जूते और एक मोबाइल फोन मिला. लापता व्यक्तियों की खबर सामने आने के तुरंत बाद शहर की पुलिस ने पटरियों की जांच की और महिला, बच्चे और एक अधेड़ व्यक्ति का शव बरामद किया. पुलिस को संदेह है कि आग देखकर वे ट्रेन से गिर गए या उतरने का प्रयास किया. पुलिस अधिकारी ने कहा कि हमें संदिग्ध के सीसीटीवी फुटेज मिले हैं. जांच जारी है. कुल 9 लोगों को इलाज के लिए कोझिकोड मेडिकल कॉलेज सहित विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

झारखंड में एक महिला ने 3 मासूम बच्चों के साथ ट्रेन से कटकर दी जान, चारों की मौत

जबलपुर-मुंबई-जबलपुर गरीब रथ एक्सप्रेस रद्द, यात्रियों को हुई परेशानी, यह ट्रेन में रहेगी केंसिल

Rail News: बागरा तवा में दूसरी लाइन में ट्रेन के जाने के मामले में एक इंजीनियर सस्पेंड, रेलवे बोर्ड ने मांगी जानकारी

ट्रेन में एसी 3-टियर इकोनॉमी का सफर सस्त, रेलवे ने किराया घटाया, चादर और कंबल भी मिलेंगे

जबलपुर में बड़ा RAIL हादसा, अप लाइन की ट्रेन, डाउन लाइन में घुसी, टावर वैगन से टक्कर बची, 3 घंटे से ज्यादा बंद रहा रेल ट्रेफिक

Leave a Reply