झारखंड में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में मार गिराये पाँच ईनामी नक्सली

झारखंड में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में मार गिराये पाँच ईनामी नक्सली

प्रेषित समय :13:43:00 PM / Mon, Apr 3rd, 2023

चतरा. झारखंड के चतरा जिले में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है. सुरक्षाबलों ने सोमवार को मुठभेड़ में पांच ईनामी नक्सलियों को मार गिराया है. इनमें से दो पर 25-25 लाख रुपये का इनाम था, जबकि तीन पर पांच-पांच लाख रुपये का इनाम रखा गया था. वहीं तलाशी के दौरान सुरक्षाबलों ने नक्सलियों के पास से 2 एके 47 बरामद की है. 

झारखंड पुलिस ने बताया कि सुरक्षाबलों ने पलामू-चतरा सीमा पर माओवादियों के खिलाफ अभियान शुरू किया था. लावालौंग थाना क्षेत्र में पुलिस बल ने बड़ी उपलब्धि हासिल करते हुए 5 नक्सलियों को मार गिराया है. इस अभियान में सीआरपीएफ कोबरा बटालियन, जैप, आईआरबी के साथ-साथ पलामू और चतरा के जिला बल को तैनात किया गया था. नक्सलियों के अन्य साथियों की तलाश के लिए जंगल में सर्च ऑपरेशन जारी है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार मुठभेड़ में मारे जाने वाले नक्सलियों में 25 लाख के दो इनामी नक्सली गौतम पासवान और चार्लीस उरांव शामिल हैं. ये दोनों ही स्पेशल एरिया कमेटी सदस्य थे. इनके अलावा पांच लाख के तीन इनामी नक्सली नंदू, अमर गंझू और संजीत शामिल है. यह तीनों ही सब जोनल कमांडर थे. बताया जा रहा है कि मुठभेड़ चतरा-पलामू सीमा पर हुई. मुठभेड़ में आधा दर्जन माओवादियों को गोली लगने की भी सूचना है. एसपी राकेश रंजन ने मुठभेड़ की पुष्टि की है. उन्होंने कहा कि अभियान के दौरान जवानों को बड़ी सफलता हाथ लगी है और हथियार बरामद किया गया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

झारखंड में एक महिला ने 3 मासूम बच्चों के साथ ट्रेन से कटकर दी जान, चारों की मौत

झारखंड के धनबाद में कोयले के अवैध खनन के दौरान खदान धंसने से चार की मौत, 6 घायल

झारखंड में नक्सलियों का तांडव, पांच ट्रैक्टर में लगा दी आग, 40 लोगों ने किया ईंट भट्ठे पर हमला

झारखंड: RPF सिपाही ने रेलकर्मी के पूरे परिवार को मारी थी गोलियां, कोर्ट ने ट्रिपल मर्डर केस में सुनाई फांसी की सजा

झारखंड के हजारीबाग में रामनवमीं के सार्वजनिक उत्सव पर लगा प्रतिबंध, कांग्रेस भी उतरी विरोध में

Leave a Reply