MP में एक बार फिर बदला शहर का नाम, नसरुल्लागंज हुआ भैरूंदा, केंद्रीय गृह मंत्रालय से मिली मंजूरी

MP में एक बार फिर बदला शहर का नाम, नसरुल्लागंज हुआ भैरूंदा, केंद्रीय गृह मंत्रालय से मिली मंजूरी

प्रेषित समय :20:55:33 PM / Sun, Apr 2nd, 2023

भोपाल. मध्य प्रदेश में शहरों के नाम बदलने का सिलसिला अभी भी जारी है. प्रदेश सरकार ने अब सीहोर जिले के शहर नसरुल्लागंज का नाम बदल दिया है. सरकार ने इसका नाम बदलकर अब भैरूंदा कर दिया है. नाम बदलने का नोटिफिकेशन सरकार ने जारी कर दिया था. सरकार कुछ महीनों पहले ही नसरुल्लागंज का नाम बदलने का प्रस्ताव केंद्र को भेजा था. इस पर वहीं केंद्रीय गृह मंत्रालय की मंजूरी मिल गई.

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 2 अप्रैल को एक कार्यक्रम में नसरुल्लागंज का नाम बदलने का ऐलान किया था. यह शहर सीएम शिवराज के विधानसभा क्षेत्र बुधनी का ही है. वे रविवार शाम सीहोर जिले की नसरूल्लागंज नगर परिषद के गौरव दिवस कार्यक्रम में शामिल होंगे. रविवार से ही से सरकारी दस्तावेजों में नसरूल्लागंज का नाम भैरुन्दा हो जाएगा.

सीएम देंगे करोड़ों की सौगात

सीएम शिवराज सिंह चौहान अनावरण पट्टिका का करेंगे लोकार्पण. इस दौरान वे नगर के विकास और सौंदर्यीकरण के लिए 80 करोड़ 94 लाख रुपए के अनेक निर्माण एवं विकास कार्यों का भूमि पूजन और लोकार्पण करेंगे. इनमें 76 करोड़ 25 लाख 51 हजार रुपये की लागत के 16 निर्माण कार्यों का भूमि पूजन किया जाएगा. इसी तरह 4 करोड़ 68 लाख 50 हजार रुपये के दो निर्माण कार्यों का भी सीएम लोकार्पण करेंगे.

इनके भी बदले नाम

इससे  पहले शिवराज सरकार होशंगाबाद का नाम बदलकर नर्मदापुरम कर चुकी है. हबीबगंज रेलवे स्टेशन को रानी कमलापति कर दिया गया है. भोपाल के मिंटो हॉल का नाम बदलकर कुशाभाऊ ठाकरे कन्वेंशन सेंटर कर दिया है. राज्य सरकार भोपाल के इस्लाम नगर का नाम बदलकर जगदीशपुर कर चुकी है. सरकार जबलपुर के डुमना एयरपोर्ट का नाम भी बदल सकती है. इसके लिए शिवराज सरकार ने प्रस्ताव बनाकर केंद्र सरकार को भेजा है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मध्य प्रदेश के वरिष्ठ पत्रकार पद्मश्री अभय छजलानी का निधन, सीएम ने जताया शोक

मध्य प्रदेश विधानसभा में बीबीसी के खिलाफ पारित हुआ निंदा प्रस्ताव, कांग्रेस ने किया विरोध

मध्य प्रदेश में शुरू हुई नदी एंबुलेंस सेवा, दुर्गम क्षेत्र में बसे आदिवासी समुदाय को मिलेगा लाभ

मध्य प्रदेश में भाजपा नेता ने परिवार सहित खाया जहर, पत्नी और दो बेटों सहित सभी की मौत

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव: बीजेपी और कांग्रेस जुटी आदिवासियों को साधने में

Leave a Reply