झारखंड : जमशेदपुर में शोभा यात्रा पर पथराव; पुलिस की गाड़ी भी तोड़ी

झारखंड : जमशेदपुर में शोभा यात्रा पर पथराव; पुलिस की गाड़ी भी तोड़ी

प्रेषित समय :10:17:56 AM / Sat, Apr 1st, 2023

रांची: रामनवमी के शोभायात्रा पर झारखंड में भी हिंसा भड़की है. यहां शुक्रवार को जमशेदपुर के हल्दीपोखर इलाके में हुए विवाद में 5 लोग घायल हो गए हैं. इस दौरान आक्रोशित भीड़ ने पुलिस की गाड़ियों में भी तोड़ फोड़ की. हालांकि बाद में पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर हालात को काबू कर लिया. बताया जा रहा है कि जमशेदपुर के जुगसलाई इलाके में शुक्रवार को कुछ लोगों ने रामनवमी के परायण करते हुए शोभायात्रा निकाला था. इस दौरान दूसरे पक्ष के लोगों ने इसका विरोध किया.

गुस्साए लोगों ने बाटा चौक पर हनुमान चालिसा का पाठ शुरू कर दिया. देखते ही देखते हालात इतने खराब हो गए कि दोनों पक्षों की ओर से नारेबाजी और फिर पथराव शुरू हो गया. बवाल बढ़ने पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षों को शांत करने की कोशिश की, लेकिन भीड़ ने टायर में आग लगाकर फेंकने शुरू कर दिए. यहां तक कि पुलिस की गाड़ियों पर डंडे और पत्थर मारकर तोड़फोड़ कर दी.हालात बेकाबू होते देख पुलिस ने बल प्रयोग किया और उपद्रवियों को खदेड़ कर भगाया गया.

जमशेदपुर के एसपी और डीएम खुद देर रात घटना स्थल पर पहुंचे और काफी देर तक वहां लोगों से बातचीत की. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि उसके बाद यहां हालात काबू तो हो गए हैं, लेकिन व्यक्तिगत और सार्वजनिक संपत्ति को काफी नुकसान हुआ है. पूर्वी सिंहभूम के उपायुक्त ने बताया कि अब स्थिति नियंत्रण में है. जिले में धारा 144 लगाई गई है. बता दें कि रामनवमी के मौके पर पश्चिम बंगाल के हावड़ा में हिंसा हुई.

अभी यहां मामला शांत भी नहीं हुआ कि गुजरात के वडोदरा, महाराष्ट्र के संभाजीनगर और बिहार के सासाराम नालंदा से जुलूश के दौरान हिंसक झड़प की खबरें आने लगी थी. इन सभी स्थानों पर पत्थरबाजी और आगजनी की वारदात को अंजाम दिया गया है. पुलिस ने सभी स्थानों पर हालात को काबू कर लिया है, लेकिन पश्चिम बंगाल में अभी भी तनाव की स्थिति बनी हुई है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

झारखंड के धनबाद में कोयले के अवैध खनन के दौरान खदान धंसने से चार की मौत, 6 घायल

झारखंड: RPF सिपाही ने रेलकर्मी के पूरे परिवार को मारी थी गोलियां, कोर्ट ने ट्रिपल मर्डर केस में सुनाई फांसी की सजा

झारखंड में नक्सलियों का तांडव, पांच ट्रैक्टर में लगा दी आग, 40 लोगों ने किया ईंट भट्ठे पर हमला

झारखंड के हजारीबाग में रामनवमीं के सार्वजनिक उत्सव पर लगा प्रतिबंध, कांग्रेस भी उतरी विरोध में

Leave a Reply