मन्नत पूरी करवाने के लिए मंदिर में भक्त ने जीभ काटकर देवी मां को चढ़ाई

मन्नत पूरी करवाने के लिए मंदिर में भक्त ने जीभ काटकर देवी मां को चढ़ाई

प्रेषित समय :10:23:13 AM / Thu, Mar 30th, 2023

लखीमपुर खीरी. नवरात्रि पर लखीमपुर खीरी से चौंकाने वाला मामला सामने आया है। मोहल्ला काशीनगर स्थित दुर्गा मंदिर में एक सिक्योरिटी गार्ड ने ब्लेड से अपनी जीभ काटकर देवी मां को चढ़ा दी। इसके बाद वह बेहोश हो गया। स्थानीय लोगों की मदद से पुलिस ने उसे अस्पताल पहुंचाया। वहां मौजूद लोग हैरान रह गए. कुछ लोग इस हरकत को देवी के लिये श्रद्धा मान रहे हैं, तो कुछ लोग इसे अंधविश्वास का रूप ही दे रहे हैं. दरअसल इस वक्त हिंदुओं का पर्व नवरात्र चल रहे हैं जिसमें श्रद्धालु देवी मां के लिए व्रत रख रहे हैं.

मामला लखीमपुर शहर के मोहल्ला काशी नगर स्थित दुर्गा मंदिर में मोहल्ले के रहने वाले ज्योति कृष्ण पांडे नाम के व्यक्ति ने ब्लेड से अपनी जीभ काटकर देवी को अर्पित कर दिया. यह देखकर वहां मौजूद लोग हैरत में पड़ गए. बताया जा रहा है कि ज्योति कृष्ण पांडे काशीनगर के दुर्गा मंदिर के पास सिक्योरिटी गार्ड है. दुर्गा मंदिर पहुंचकर ब्लेड से जीभ काटने के बाद ज्योति कृष्ण पांडे मंदिर परिसर में बेहोश हो गए. जिसके बाद सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने घायल अवस्था में सिक्योरिटी गार्ड ज्योति कृष्ण पांडे को अस्पताल भेजा, जहां उनका इलाज किया जा रहा है. फिलहाल ज्योति पांडे की हालत में सुधार है, लेकिन अभी बोल पाने की स्थिति में नहीं है.

इलाके के लोगों को कहना है कि ज्योति प्रसाद काफी लंबे समय से नवरात्र में व्रत रखता है और हर वर्ष माता के मंदिर में जाकर माता को बलि के रूप में खून अर्पित करता है. कुछ लोग इसे भक्ति का रूप देते हैं तो कुछ लोग अंधविश्वास के चलते अपनी जिंदगी को खिलवाड़ मानते हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

साबरमती से अतीक को लेकर यूपी एसटीएफ रवाना, 45 पुलिसवाले, 6 गाडिय़ां, प्रयागराज पहुंचने में लगेंगे 23 घंटे

यूपी सरकार की चेतावनी: हड़ताली बिजली कर्मचारियों पर की जाएगी कड़ी कार्यवाही

एमपी-यूपी सहित अनेक राज्यों में ओले गिरने की संभावना, देश के अनेक हिस्सों में बना नया सिस्टम

यूपी के संभल में भरभरा कर गिरी कोल्ड स्टोरेज की छत, 6 मजदूरों की मौत, कई घायल

Leave a Reply