देश में कोरोना संक्रमण के नये मामलों में तेज वृद्धि, पिछले सात दिनों में 29 लोगों की हुई मौत

देश में कोरोना संक्रमण के नये मामलों में तेज वृद्धि, पिछले सात दिनों में 29 लोगों की हुई मौत

प्रेषित समय :08:44:56 AM / Mon, Mar 27th, 2023

दिल्ली. देश में एक बार फिर कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से पांव पसारने लगा है. सरकारी द्वारा जारी किए आंकड़ों के अनुसार कोरोना संक्रमण के नये मामले और उससे होने वाली मौतों की संख्या में तेज वृद्धि दर्ज की जा रही है. बीते शनिवार को कोरोना वायरस को 1890 नए मामले सामने आए हैं, जो कि पिछले 210 दिनों में सबसे अधिक है. पिछले सात दिनों के मामलों की तुलना अगर उससे पिछले सात दिनों से की जाए तो कोरोना वायरस के मामलों में 78 प्रतिशत की वृद्धि हुई है, जबकि इस दौरान 19 से बढ़कर 29 मौतें हुई हैं. शनिवार को सामने आए कोरोना वायरस के मामले पिछले साल 22 अक्टूबर के बाद से देश में सबसे ज्यादा था, तब 1,988 नए मामले दर्ज किए गए थे.

रिपोर्ट के अनुसार 19 से 25 मार्च के बीच भारत में कोरोना वायरस के 8,781 नए मामले दर्ज किए, जो कि उससे पिछले सात दिनों में 4,929 से 78 प्रतिशत अधिक हैं. यह पिछले सप्ताह में देखी गई 85 प्रतिशत वृद्धि के बराबर है. बताया जा रहा है कि देश में पिछले छह हफ्तों से कोविड संक्रमण बढ़ रहा है. देश में दैनिक मामले लगभग आठ दिनों में दोगुने हो रहे हैं. दैनिक मामलों का सात-दिवसीय औसत शनिवार तक बढ़कर 1,254 हो गया था, जबकि आठ दिन पहले 17 मार्च को यह संख्या 626 था.

वहीं लगातार दूसरे हफ्ते महाराष्ट्र में पिछले सात दिनों में देश में सबसे ज्यादा नए मामले दर्ज किए गए. महाराष्ट्र में 19 से 25 मार्च के बीच 1,956 मामले दर्ज किए गए हैं. वहीं 12 मार्च से 19 मार्च तक 1,165 मामले थे. जो कि अभी 68 प्रतिशत अधिक है. जबकि अधिकांश राज्यों में कोविड मामलों की संख्या में वृद्धि हुई है. इनमें हरियाणा, दिल्ली, यूपी, गुजरात, हिमाचल और गोवा शामिल है.

दिल्ली में रविवार को कोरोना वायरस के 153 नए मामले दर्ज किए गए और इस दौरान संक्रमण दर बढ़कर 9.13 प्रतिशत हो गई. स्वास्थ्य विभाग द्वारा साझा किए गए आंकड़ों से इस बात की जानकारी मिली. स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार दिल्ली में शनिवार को 4.98 प्रतिशत की संक्रमण दर के साथ 139 मामले दर्ज किए गए. शुक्रवार को 6.66 प्रतिशत संक्रमण दर के साथ 152 मामले दर्ज किए गए, जबकि बृहस्पतिवार को 4.95 प्रतिशत संक्रमण दर के साथ 117 मामले दर्ज किए गए. राष्ट्रीय राजधानी में पिछले अक्टूबर में तीन अंकों में मामले दर्ज किए गए थे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

देश में तेजी से फैल रहा कोरोना वायरस का संक्रमण, स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी किए दिशानिर्देश

देश में एक दिन में आये कोरोना संक्रमण के 754 नए मामले, केंद्र ने छह राज्यों को लिखी चिट्ठी

एमपी के जबलपुर में फिर मिला कोरोना पाजिटिव..!

भारत में कोरोना संक्रमण के नये मामलों में तेज वृद्धि, दक्षिणी राज्यों ने बढ़ाई चिंता

कोरोना के नए मामलों ने बढ़ाई सरकार की टेंशन, पीएम मोदी ने की हाई लेवल मीटिंग, लिया यह निर्णय

Leave a Reply