झारखंड के धनबाद में कोयले के अवैध खनन के दौरान खदान धंसने से चार की मौत, 6 घायल

झारखंड के धनबाद में कोयले के अवैध खनन के दौरान खदान धंसने से चार की मौत, 6 घायल

प्रेषित समय :18:49:37 PM / Fri, Mar 24th, 2023

धनबाद. झारखंड के धनबाद जिले के तेतुलमारी क्षेत्र में भारत कोकिंग कोल लिमिटेड की खदान में कोयले के अवैध खनन के दौरान खदान धंसने के कारण 4 लोगों की दबकर मौत हो गई और 6 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार यह घटना गुरुवार सुबह करीब 5 बजे हुई है. आसपास के स्थानीय लोग सैकड़ों की संख्या में बीसीसीएल की खदान से अवैध कोयला निकाल रहे थे. तभी अचानक से खदान का ऊपरी हिस्सा गिर गया. इससे बड़ी संख्या में लोग पत्थर वाले कोयले के मलबे के अंदर ही दब गए.

पुलिस को पता न चल पाए इसलिए ग्रामीणों ने ही दबे हुए लोगों को देर तक मलबे से निकालते रहे. इस दौरान 4 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. कई लोग इस घटना के दौरान घायल हो गए. अवैध खनन के दौरान बड़ी संख्या में कोयले से लदे बोरे भी बरामद किए गए हैं. हालांकि कोयला कंपनी के अधिकारी व लोकल थाना प्रभारी ने इस तरह की घटना होने से इनकार किया है.

वहीं कोयले की खदान में 4 लोगों की मौत का मामला विधानसभा में भी गूंजा. विधानसभा में प्रश्नकाल के दौरान इसी इलाके से आने वाले झारखंड मुक्ति मोर्चा के विधायक मथुरा प्रसाद महतो ने सदन को इस बात की जानकारी दी. उन्होंने कहा कि गुरुवार को तड़के अवैध खनन में 4 ग्रामीणों की मौत हो गई. कम से कम आधा दर्जन लोग घायल हो गए. साथ ही विधायक महतो ने सरकार से पीड़ित परिवार के लिए मुआवजा देने की भी मांग की है. वहीं इस मामले पर सदन के अंदर बीजेपी विधायक ढुल्लू महतो ने अवैध खनन के दौरान लोगों की जान जाने पर सरकार को घेरा है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

झारखंड: RPF सिपाही ने रेलकर्मी के पूरे परिवार को मारी थी गोलियां, कोर्ट ने ट्रिपल मर्डर केस में सुनाई फांसी की सजा

झारखंड के हजारीबाग में रामनवमीं के सार्वजनिक उत्सव पर लगा प्रतिबंध, कांग्रेस भी उतरी विरोध में

झारखंड के स्कूल में मिड डे मील बनाते समय चावल के गर्म माड़ से झुलसी दिव्यांग छात्रा, मचा हड़कंप

झारखंड में आंधी-बारिश का कहर: विद्युत लाइन गिरने से 2 लोगों की मौत, कई घायल

झारखंड में बड़ी लापरवाही, कुत्ते ने मां को काटा और वैक्सीन लगा दी बेटी को, मचा बवाल

Leave a Reply