एमपी में 24 से 26 मार्च के बीच फिर बदलेगा मौसम: जबलपुर संभाग में हो सकती है ओलावृष्टि, चलेगी तेज आंधी..!

एमपी में 24 से 26 मार्च के बीच फिर बदलेगा मौसम: जबलपुर संभाग में हो सकती है ओलावृष्टि, चलेगी तेज आंधी..!

प्रेषित समय :17:56:49 PM / Thu, Mar 23rd, 2023

पलपल संवाददाता, जबलपुर/भोपाल. एमपी में बारिश, ओलावृष्टि व तेज हवाओं का सिलसिला अभी भी जारी है. 22 मार्च से नया सिस्टम सक्रिय हो गया है जो 26 मार्च तक बना रहेगा. इस दौरान प्रदेश के कई जिलों में फिर ओले गिरेगें. जिसके चलते जबलपुर संभाग में तेज हवाओं के साथ ओलावृष्टि होने की संभावना है. 40 से 60 प्रतिघंटा की गति से आंधी चलेगी.

मौसम विभाग के सूत्रों के अनुसार वैसे तो मार्च माह में दो बार ही सिस्टम में बदलाव आता है. लेकिन यह पहला मौका है जब तीन बार मौसम बदला है. जिसका असर प्रदेश के बड़े जिलों में देखने को मिला है. तीसरी बार बदले मौसम के चलते जबलपुर, भोपाल, दतिया, ग्वालियर, नर्मदापुरम, शहडोल व चंबल संभाग में ओलावृष्टि हो सकती है. अन्य शहरों मेें हल्की बारिश, आकाशीय बिजली, तेज आंधी चलने के भी आसार है. 24 से 26 मार्च को भी प्रदेश में मौसम फिर बदलेगा. यदि 24 घंटे के मौसम की बात की जाए तो जबलपुर के बरगी, डिंडौरी, अनूपपुर, पुष्पराजगढ़, बैतूल, सबलगढ़, सागर के बुधनी, नर्मदापुरम, मंडला के मटियारी, मेहगांव, मंडला शहर, बिछिया, मवई, घुघरी, सिवनी के घंसौर, धनौरा में पानी गिरा है.

इन शहरों में बिगड़ सकता है मौसम-
मौसम सूत्रों की माने तो 24 मार्च को नरसिंहपुर, बालाघाट, नरसिंहपुर, सिवनी, छिंदवाड़ा जिले में आकाशीय बिजली गिरने की संभावना है. 25 मार्च को जबलपुर संभाग के जिलों में ओलावृष्टि हो सकती है, चंबल संभाग के साथ साथ ग्वालियर व दतिया जिले में मौसम में बदलाव होगा. 26 मार्च को नर्मदापुरम व भोपाल संभाग के जिलों में भी आकाशीय बिजली व ओलावृष्टि होने की संभावना है. रीवा, सागर, ग्वालियर व दतिया में तेज हवाओं के साथ साथ बारिश की भी संभावना है.

इसलिए बदला मौसम-
मौसम वैज्ञानिक नरेंद्र मेश्राम ने बताया कि राजस्थान के ऊपर एक चक्रवात बना है. वहीं, श्रीलंका से नॉर्थ मध्यप्रदेश की तरफ ट्रफ लाइन आ गई है. पिछले दो मौसम की तरह तीसरा सिस्टम स्ट्रांग तो नहीं रहेगा. लेकिन 24 मार्च से मौसम बिगडऩे का ज्यादा प्रभाव देखने को मिलेगा. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर में बड़ा RAIL हादसा, अप लाइन की ट्रेन, डाउन लाइन में घुसी, टावर वैगन से टक्कर बची, 3 घंटे से ज्यादा बंद रहा रेल ट्रेफिक

जबलपुर में 3 साल की कन्या के साथ रेप, कांग्रेसजनों में आक्रोश, सीएम का पुतला फूंका..!

जबलपुर स्पेशल ब्रांच में पदस्थ आरक्षक की नरसिंहपुर के जंगल में मिली लाश, पत्नी को पेट्रोल डालकर लगाई थी आग..!

जबलपुर में दिल-दहलाने वाला घटनाक्रम, ट्रक में फंसकर वृद्ध का सिर से अलग हुआ धड़, हाथ-पैर

जबलपुर के सभी घरों में पहुंचेगा नर्मदा जल, 280 करोड़़ रुपए मंजूर, एमआईसी की बैठक में अनेक निर्णय

Leave a Reply