कोर्ट ने मोदी सरनेम मामले में राहुल गांधी को सुनाई 2 साल की सजा, तुरंत मिली जमानत

कोर्ट ने मोदी सरनेम मामले में राहुल गांधी को सुनाई 2 साल की सजा, तुरंत मिली जमानत

प्रेषित समय :12:33:51 PM / Thu, Mar 23rd, 2023

सूरत. गुजरात में सूरत की एक अदालत ने मोदी सरनेम को लेकर की गई टिप्पणी पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ 2019 में दर्ज किए गए एक आपराधिक मानहानि मामले में बृहस्पतिवार को फैसला सुनाते हुए उन्हें दोषी करार दिया है. कोर्ट ने उन्हें दो साल की सजा सुनाई है. हालांकि राहुल गांधी को 15 हजार के मुचलके पर तत्काल जमानत भी मिल गई. 

गौरतलब है कि राहुल गांधी के खिलाफ यह मामला उनकी उस टिप्पणी को लेकर दर्ज किया गया है, जिसमें उन्होंने कथित तौर पर कहा था, कि क्यों सभी चोरों का समान उपनाम मोदी ही होता है? राहुल गांधी की इस टिप्पणी के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी के नेता एवं विधायक और गुजरात के पूर्व मंत्री पूर्णेश मोदी ने शिकायत दर्ज कराई थी. वायनाड से लोकसभा सदस्य गांधी ने यह कथित टिप्पणी 2019 के आम चुनाव से पहले कर्नाटक के कोलार में आयोजित जनसभा में की थी.

वहीं राहुल गांधी के वकील किरीट पानवाला ने बताया कि मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट एचएच वर्मा की अदालत ने पिछले सप्ताह दोनों पक्षों की दलीलों की अंतिम सुनवाई की थी और फैसला सुनाने के लिए 23 मार्च की तारीख तय की थी. यह मामला भारतीय दंड संहिता की धारा 499 और 500 (मानहानि) के तहत दर्ज किया गया था. राहुल गांधी अपना बयान दर्ज कराने के लिए अक्टूबर 2021 में सूरत की अदालत में पेश हुए थे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राहुल गांधी ने PM पर साधा निशाना, कहा- मोदी संपूर्ण भारत नहीं, विरोध करना अपमान कैसे हो गया, किए बड़े ऐलान

कमजोर मुद्दों पर राहुल गांधी को घेरने से मोदी सरकार की ही सियासी बेइज्जती होगी?

राहुल गांधी दिल्ली पुलिस से मिले, सूचना साझा करने का दिया भरोसा, समय मांगा

भारत जोड़ो यात्रा के दौरान यौन पीडि़ताओं के बारे में दिए बयान ने बढ़ाई राहुल गांधी की मुश्किलें

संसद में जबर्दस्त हंगामा: दोनों सदन 20 मार्च तक के लिए स्थगित, कांग्रेस नेता बोले-राहुल गांधी से डर गए सत्ताधारी

Leave a Reply