मध्य प्रदेश के वरिष्ठ पत्रकार पद्मश्री अभय छजलानी का निधन, सीएम ने जताया शोक

मध्य प्रदेश के वरिष्ठ पत्रकार पद्मश्री अभय छजलानी का निधन, सीएम ने जताया शोक

प्रेषित समय :14:00:13 PM / Thu, Mar 23rd, 2023

इंदौर. मध्य प्रदेश के इंदौर के वरिष्ठ पत्रकार पद्मश्री अभय छजलानी का आज गुरुवार सुबह निधन हो गया. वह लंबे समय से बीमार चल रहे थे. उनका अंतिम संस्कार आज शाम 5 बजे पंचकुइया मुक्तिधाम में किया जाएगा. उनके निधन का समाचार मिलते ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने श्रद्धांजलि दी.

मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने ट्वीट कर लिखा कि वरिष्ठ पत्रकार पद्मश्री अभय छजलानी जी के निधन का दुखद समाचार प्राप्त हुआ. आपका अवसान पत्रकारिता जगत की अपूरणीय क्षति है. ईश्वर से दिवंगत आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान और परिजनों को यह गहन दु:ख सहन करने की शक्ति देने की प्रार्थना करता हूं.

वहीं पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने ट्वीट कर कहा कि पत्रकारिता जगत की विशिष्ट पहचान पद्मश्री अभय छजलानी जी के निधन का दुखद समाचार प्राप्त हुआ है. मैं दिवंगत आत्मा की शांति एवं परिजनों को यह असीम दुख सहने की शक्ति देने की प्रार्थना करता हूं. हिंदी पत्रकारिता के आधारस्तंभ छजलानी जी हमेशा हमारे दिलों में रहेंगे.

4 अगस्त 1934 को इंदौर में जन्मे अभय छजलानी ने 1955 में पत्रकारिता के क्षेत्र में प्रवेश किया. भारत सरकार ने उन्हें पत्रकारिता में योगदान के लिए 2009 में देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान पद्मश्री से सम्मानित किया था. अभय छजलानी भारतीय भाषाई समाचार पत्रों के शीर्ष संगठन इलना के तीन बार अध्यक्ष रह चुके हैं. वे 1988, 1989 और 1994 में संगठन के अध्यक्ष रहे. वे इंडियन न्यूज पेपर सोसायटी के 2000 में उपाध्यक्ष और 2002 में अध्यक्ष रहे. 2004 में भारतीय प्रेस परिषद के लिए मनोनीत किए गए, जिसका कार्यकाल 3 वर्ष रहा. उन्हें 1986 का पहला श्रीकांत वर्मा राष्ट्रीय पुरस्कार प्रदान किया गया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पिछड़ा वर्ग की राष्ट्रीय संगोष्ठी एमपी में होगी, सभी दलों के सीएम, मंत्री, नेता होगें शामिल..!

एमपी में 10वीं-12वीं पेपर लीक करने के मामले में 4 टीचर गिरफ्तार, मोबाइल से फोटो खींचते थे, परीक्षा के आंधा घंटा पहले कोचिंग स्टूडेंट को देते थे पर्चा

एमपी के बालाघाट में चार्टर प्लेन क्रैश, एक पायलट की मौत, दूसरे की तलाश जारी..!

एमपी-यूपी सहित अनेक राज्यों में ओले गिरने की संभावना, देश के अनेक हिस्सों में बना नया सिस्टम

एमपी में आईपीएस अधिकारियों के ट्रांसफर, हरिनारायणचारी मिश्रा भोपाल-मकरंद देऊस्कर इंदौर पुलिस कमिश्नर बने..!

Leave a Reply