जबलपुर में बड़ा RAIL हादसा, अप लाइन की ट्रेन, डाउन लाइन में घुसी, टावर वैगन से टक्कर बची, 3 घंटे से ज्यादा बंद रहा रेल ट्रेफिक

जबलपुर में बड़ा RAIL हादसा, अप लाइन की ट्रेन, डाउन लाइन में घुसी, टावर वैगन से टक्कर बची, 3 घंटे से ज्यादा बंद रहा रेल ट्रेफिक

प्रेषित समय :21:33:08 PM / Wed, Mar 22nd, 2023

जबलपुर. पश्चिम मध्य रेलवे के जबलपुर रेल मंडल के इटारसी-जबलपुर रेलखंड के बागरा तवा रेलवे स्टेशन पर आज बुधवार 22 मार्च को बड़ा हादसा बाल-बाल उस समय बच गया, जब अप लाइन की एक ट्रेन डाउन लाइन में जा घुसी, जबकि सामने से टावर वैगन आ रही है. इस घटना की जानकारी लगते ही हड़कम्प मच गया. तत्काल ही दोनों दिशाओं (अप व डाउन) लाइनों पर रेल यातायात रोक दिया गया. इस हादसे के चलते लगभग 3 घंटे तक रेल यातायात जबलपुर-इटारसी-जबलपुर रेल खंड पर बाधित रहा. घटना की जानकारी लगते ही पमरे मुख्यालय व जबलपुर मंडल के अधिकारियों की एक टीम मौके पर पहुंच गई.

घटना के संबंध में बताया जाता है कि आज शाम 5.30 बजे के लगभग जबलपुर की ओर से इटारसी की ओर अप लाइन पर जा रही कोयला की मालगाड़ी (पीएक्सएक्सएक्स) को बागरातवा स्टेशन पर थ्रू सिग्नल (ग्रीन) दिया गया था, ट्रेन जैसे ही स्टेशन के क्रासओवर पर पहुंची, वह धड़़धड़ाते हुए डाउन लाइन पर जाने लगी, इसी दौरान सामने से डाउन लाइन पर ओएचई लाइन को दुरुस्त करने वाली टावर वैगन आ रही थी, दोनों गाडिय़ों के टक्कर होने से पहले ही गाडिय़ों के चालकों ने इमरजेेंसी ब्रेक लगाकर भिड़ंत होने से बचाया, किंतु तब तक मालगाड़ी के 10 डिब्बे डाउन लाइन पर चले गये थे.

घटना से मचा हड़कम्प, यातायात रोका गया

घटना की जानकारी लगते ही पमरे मुख्यालय व जबलपुर रेल मंडल के अधिकारियों में हड़कम्प मच गया. तत्काल ही दोनों दिशाओं की गाडिय़ों का संचालन रोक दिया गया. दोनों दिशाओं की एक दर्जन से अधिक गाडिय़ां 3 से 4 घंटे तक लेट से चली. रात्रि 8 बजे के लगभग रेल प्रशासन ने यातायात बाधित होने का दावा किया है.

अधिकारियों का दल मौके पर भेजा गया : डीआरएम

वहीं इस मामले पर मंडल रेल प्रबंधक जबलपुर विवेक शील ने बताया कि घटना की जानकारी लगते ही तत्काल ही एडीआरएम सहित मंडल से अन्य अधिकारी व मुख्यालय से भी अधिकारी मौके पर गये हैं. वे पूरे घटनाक्रम की जांच कर रिपोर्ट देंगे, उसके बाद भविष्य मेें इस तरह की घटनाओं की पुनरावृत्ति नहीं हो, इसके उपाय किये जाएंगे.

हाईलेवल जांच कमेटी गठित : सीपीआरओ

दूसरी तरफ पश्चिम मध्य रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी राहुल श्रीवास्तव ने बताया कि बागरा तवा स्टेशन पर घटना घटित हुई है. इस मामले की जांच के लिए हाईलेवल कमेटी गठित की गई है. वहीं रेल संचालन सामान्य हो गया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

कोटा रेलवे मंडल: स्थानीय कर्मचारी हित निधि समिति की बैठक में रेल कर्मचारियों के लिए कई कल्याणकारी निर्णय

OMG : अचानक रेलवे स्टेशन पर लगे टीवी स्क्रीन में चलने लगी अश्लील फिल्म, मचा हंगामा

Jabalpur: रेलवे द्वारा एक दर्जन गाडियों में चलाये गए ऑपरेशन काम्बिंग में 272 बिना टिकट यात्री पकड़ाये

पमरे के AGM शोभन चौधुरी रेलवे बोर्ड सेक्रेट्री के बाद बनेे उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक

Rail News: यात्री ध्यान दें: भारतीय रेलवे ने बदला इन 13 ट्रेनों का टाइम टेबल, यहां देखिये गाड़ी का नाम और नई टाइमिंग

Leave a Reply