अमृतसर जा रही शान-ए-पंजाब ट्रेन के 8 डिब्बे खुलकर हुए अलग

अमृतसर जा रही शान-ए-पंजाब ट्रेन के 8 डिब्बे खुलकर हुए अलग

प्रेषित समय :11:50:09 AM / Wed, Mar 22nd, 2023

पानीपत.  हरियाणा के पानीपत जिले में समालखा रेलवे स्टेशन एरिया में मनाना गांव में फाटक के पास सुबह चलती शान-ए-पंजाब ट्रेन के डिब्बे अचानक अलग हो गए. अचानक से ट्रेन के डिब्बे अलग होते देख यात्री सहम गए. उन्हें डर हो गया कि कही कोई बड़ा हादसा ना हो जाए, लेकिन नुकसान नहीं हुआ. सभी यात्री सुरक्षित हैं. ट्रेन के डिब्बे अलग होने के बाद ड्राइवर और गार्ड ने समझदारी दिखाते हुए ट्रेन के ब्रेक लगा दिए और ट्रेन को रोक दिया.

जानकारी के अनुसार, शान-ए-पंजाब ट्रेन नई दिल्ली से चलकर अमृतसर पंजाब जा रही थी. जैसे ही ट्रैन ने समालखा रेलवे स्टेशन क्रॉस करके मनाना फाटक के पास पहुंची तो 7 बजकर 51मिनट पर ट्रेन की कल पिंक खुल गई. इसकी वजह से ट्रेन के 8 डिब्बे अलग हो गए और ट्रेन आगे चली गई. जैसे ही ड्राइवर और गार्ड को इसकी सूचना मिली दोनों ने समझदारी से काम लेते हुए ट्रेन को कुछ दूरी पर जाते ही रोक दिया. उसके बाद इसकी सूचना आला अधिकारियों को दी गई और सभी अधिकारी मौके पर पहुंचे और जायजा लिया.

इसके बाद टेक्नीकल विभाग की की मदद से ट्रेन के डिब्बों को दोबारा से जोड़कर 8 बजकर 32 मिनट पर दोबारा से गंतव्य के लिए रवाना कर दिया गया. ट्रेन के डिब्बे दोबारा से जोड़ने में 40 मिनट का समय लगा और इस दौरान ट्रेन 40 मिनट लेट हो गई. गनीमत यह रही है कि इस दौरान कोई हादसा नहीं हुआ.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

कोटा रेलवे मंडल: स्थानीय कर्मचारी हित निधि समिति की बैठक में रेल कर्मचारियों के लिए कई कल्याणकारी निर्णय

OMG : अचानक रेलवे स्टेशन पर लगे टीवी स्क्रीन में चलने लगी अश्लील फिल्म, मचा हंगामा

Jabalpur: रेलवे द्वारा एक दर्जन गाडियों में चलाये गए ऑपरेशन काम्बिंग में 272 बिना टिकट यात्री पकड़ाये

पमरे के AGM शोभन चौधुरी रेलवे बोर्ड सेक्रेट्री के बाद बनेे उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक

Rail News: यात्री ध्यान दें: भारतीय रेलवे ने बदला इन 13 ट्रेनों का टाइम टेबल, यहां देखिये गाड़ी का नाम और नई टाइमिंग

Leave a Reply