SA vs WI: द. अफ्रीका-वेस्टइंडीज की एकदिवसीय सीरीज 1-1 से ड्रॉ, अफ्रीका ने जीता आखिरी मैच

SA vs WI: द. अफ्रीका-वेस्टइंडीज की एकदिवसीय सीरीज 1-1 से ड्रॉ, अफ्रीका ने जीता आखिरी मैच

प्रेषित समय :09:20:49 AM / Wed, Mar 22nd, 2023

दक्षिण अफ्रीका: दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच 3 मैचों की रोमांचक वनडे सीरीज का तीसरा और आखिरी वनडे मुकाबला 21 मार्च मंगलवार को खेला गया। यह मैच मेजबान टीम अफ्रीका ने 4 विकेट और 20.3 ओवर रहते ही हासिल कर लिया। स्टार बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन ने शतक जड़ दक्षिण अफ्रीका को इस रोचक मुकाबले में जीत दिलाई। उन्होंने कैरेबियन गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। 

अफ्रीका के कप्तान एडन मार्करम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। ऐसे में वेस्टइंडीज पहले बल्लेबाजी करते हुए 48.2 ओवर में ही ऑल आउट कर दिया। कैरेबियन टीम 260 रन पर ही सिमट गई। मेहमान टीम की तरफ से सर्वाधिक 72 रन ब्रैंडन किंग ने बनाए। इसके अलावा निकोलस पूरन और जैसन होल्डर ने भी क्रमश:39 और 36 रन की अच्छी पारी खेली। वहीं दक्षिण अफ्रीका की तरफ से मार्को यानसन, इमाद फोर्टुइन और गेराल्ड कोट्जी ने 2-2 विकेट झटके। एनगीडी, वेन पार्नेल और मार्करम को भी 1-1सफलता मिली।

अफ्रीका ने वेस्टइंडीज से मिला 261 रन का लक्ष्य 29.3 ओवर में ही 4 विकेट रहते प्राप्त कर लिया। क्लासेन ने 61 गेंदों में 195 के तूफानी स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 119 रन बनाए। हेनरिक के बल्ले से इस पारी के दौरान 15 चौके और 5 गगनचुंबी छक्के भी देखने को मिले। इसी के साथ मार्को यानसन ने भी शानदार अंदाज में 43 रन बनाए। क्लासेन को उनकी इस पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से भी नवाजा गया। 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Hockey World Cup : ऑस्ट्रेलिया-अर्जेंटीना का मैच रहा ड्रॉ, फ्रांस ने दक्षिण अफ्रीका को 2-1 से हराया

गाबा में छाए कंगारू गेंदबाज, टी ब्रेक से पहले ही 152 रन पर ढेर हो गई साउथ अफ्रीका

T20 World Cup 2022: नीदरलैंड ने दक्षिण अफ्रीका को हराकर किया बड़ा उलटफेर

इंग्लैंड ने तीसरे वनडे में दक्षिण अफ्रीका को 59 रन से हराया

Leave a Reply