झारखंड में नक्सलियों का तांडव, पांच ट्रैक्टर में लगा दी आग, 40 लोगों ने किया ईंट भट्ठे पर हमला

झारखंड में नक्सलियों का तांडव, पांच ट्रैक्टर में लगा दी आग, 40 लोगों ने किया ईंट भट्ठे पर हमला

प्रेषित समय :17:58:33 PM / Tue, Mar 21st, 2023

पलामू. नक्सलियों ने 40 की संख्या में ईंट भट्ठे में काम करने वाले मजदूरों पर हमला किया. ईंट भट्ठे में काम कर रहे लोगों को बंधक बनाया, कुछ के साथ मारपीट की और पांच ट्रैक्टर में आग लगा दी. बताया जा रहा है कि ईंट भट्ठे से लेवी के लिए नक्सलियों ने डिमांड किया था. लेवी नहीं मिलने पर इस घटना को अंजाम दिया गया.

पलामू जिले के नावा बाजार थाना क्षेत्र के कंडा में टीएसपीसी के उग्रवादियों ने सोमवार की रात ईंट भट्टे पर हमला कर दिया. यहां काम करने वाले कर्मचारियों को भी बंधक बनाया गया. यहां खड़े पांच ट्रैक्टरों में आग लगा दी. उग्रवादियों की संख्या 30 से 40 के आसपास बताई जा रही है. कुछ हथियारबंद तो कुछ लोग लाठी-डंडे से लैस थे. सबके चेहरे ढके हुए थे.

तीन कर्मचारियों को किया अगवा

सोमवार की रात तकरीबन दस बजे 30 से 40 की संख्या में टीएसपीसी का दस्ता कंडा में संचालित एसकेएम ईट भट्टे पर पहुंच था. यह ईट भट्टा सत्या महतो का है. उग्रवादियों ने तीन कोयलामैन को अगवा कर लिया और भट्टा से कुछ दूर आगे ले जाकर उनसे पूछताछ की फिर उसे छोड़ दिया. इसकी थोड़ी देर बाद फिर नक्सलियों का दस्ता यहां पहुंचा और वहां खड़े पांच ट्रैक्टरों में आग लगा दी. ग्रवादियों का दस्ता यहां करीब आधे घंटे तक रहा. उग्रवादियों के मौके पर पहुंचते ही भट्टे पर काम रहे लोग भाग गए.

लेवी ना देने की वजह से हुई कार्रवाई

ईट भट्टा के मालिक सत्या महतो ने बताया कि दशहरा के समय भी लेवी की मांग की गई थी, लेकिन किसी ईट भट्टे वाले ने लेवी नहीं दी थी. इस घटना को अंजाम देने की एक वजह यह भी हो सकती है. ईट भ_ा में काम करने वाले कर्मचारियों ने बताया कि पूरब दिशा की ओर से आए थे. घटना को अंजाम देने के बाद पुन: उसी ओर चले गए. कई हथियारबंद थे और अपने चेहरे को ढक रखे थे. उग्रवादियों की ओर से किसी तरह का कोई पर्चा मौके पर नहीं छोड़ा गया.

पुलिस लगातार मार रही है छापा

इस घटना की सूचना मिलते ही रात में ही पुलिस अधीक्षक चंदन कुमार सिन्हा और बिश्रामपुर के एसडीपीओ सुरजीत कुमार मौके पर पहुंचे. छानबीन करते हुए उग्रवादियों के संभावित ठिकानों पर छापामारी अभियान शुरू कर दिया गया है. एसपी चंदन सिन्हा ने बताया कि 3 ट्रैक्टर के इंजन वाले हिस्से में आग लगाई गई है. टीएसपीसी का दस्ता होने की संभावना है. पुलिस लगातार सर्च अभियान चला रही है. जल्द ही नक्सली हमारी गिरफ्त में होंगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

झारखंड के हजारीबाग में रामनवमीं के सार्वजनिक उत्सव पर लगा प्रतिबंध, कांग्रेस भी उतरी विरोध में

झारखंड में आंधी-बारिश का कहर: विद्युत लाइन गिरने से 2 लोगों की मौत, कई घायल

झारखंड के स्कूल में मिड डे मील बनाते समय चावल के गर्म माड़ से झुलसी दिव्यांग छात्रा, मचा हड़कंप

झारखंड में बड़ी लापरवाही, कुत्ते ने मां को काटा और वैक्सीन लगा दी बेटी को, मचा बवाल

झारखंड में मुख्य अभियंता के घर से मिली 100 करोड़ की संपत्ति, ईडी ने किया गिरफ्तार

Leave a Reply