Rail Khabar : मेमू सहित अनेक गाडिय़ों के मार्ग बदले, जबलपुर-सिंगरौली सहित तीन जोड़ी ट्रेन एक सप्ताह के लिए निरस्त, यह है कारण

Rail Khabar : मेमू सहित अनेक गाडिय़ों के मार्ग बदले, जबलपुर-सिंगरौली सहित तीन जोड़ी ट्रेन एक सप्ताह के लिए निरस्त, यह है कारण

प्रेषित समय :20:01:37 PM / Mon, Mar 20th, 2023

जबलपुर. जबलपुर रेल मंडल के अंतर्गत कटनी- सिंगरौली रेल खंड में मंडल द्वारा रेल पथ पर नॉन इंटर लाकिंग (एन आई) का कार्य किया जा रहा है जिसके कारण जबलपुर मंडल की तीन जोड़ी यात्री गाडिय़ों को मंगलवार 21 मार्च से 28 मार्च की अवधि के बीच निरस्त किया गया है. इसके साथ ही मेमू ट्रेन के गंतव्य स्टेशन में बदलाव तथा सात यात्रियों गाडिय़ों के मार्ग में परिवर्तन किया गया है.

इस संबंध में वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक श्री विश्व रंजन ने बताया कि जबलपुर से सिंगरौली जाने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस नंबर 11651 आज 21 मार्च से 27 मार्च तक तथा वापसी की ट्रेन नंबर 11652 सिंगरौली से जबलपुर के बीच 22 मार्च से 28 मार्च तक निरस्त रहेगी. इसी तरह भोपाल से चलकर सागर, दमोह, कटनी मार्ग से सिंगरौली जाने वाली साप्ताहिक गाड़ी संख्या 22165 कल 22 एवं 25 मार्च को निरस्त रहेगी. वापसी में यह गाड़ी संख्या 22166 बुधवार 23  एवं 28 मार्च को निरस्त रहेगी . इसी तरह सिंगरौली से चलकर कटनी, दमोह, सागर, वीरांगना  लक्ष्मी बाई, ग्वालियर, होकर निजामुद्दीन जाने वाली  गाड़ी संख्या 22167/68 भी 26 एवं 27 मार्च को भी निरस्त रहेगी. इसी तरह कटनी से बरगवां के बीच चलने वाली मेमू ट्रेन न. 06623/24 को आज 21 मार्च से 27 मार्च तक बरगवां के स्थान पर ब्यौहारी स्टेशन तक ही चलायी जाएगी. इसी तरह हावड़ा-भोपाल -हावड़ा, संतराकाछी- अजमेर, अहमदाबाद-कोलकाता -अहमदाबाद तथा  कोलकाता-मदार जंक्शन के बीच कटनी मार्ग से चलने वाली गाडिय़ों के मार्ग के कुछ स्टेशनों को परवर्तित किया गया है.

इस संबंध रेल प्रशासन द्वारा अग्रिम आरक्षण कराने वाले यात्रियों को उनके दर्ज मोबाइल नंबर पर एस एम एस द्वारा सूचित किया गया है. रेल प्रशासन ने यात्रियों से अनुरोध किया है की वे उक्त गाडिय़ों के बारे में समुचित जानकारी प्राप्त कर रेल यात्रा करें. जिससे की असुविधा से बचा जा सके.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

झंडा सत्याग्रह जबलपुर और देश के इतिहास का अमर कारनामा है: महापौर

Rail News: कटनी-सिंगरौली के बीच मेगा ब्लाक, जबलपुर इंटरसिटी सहित कई गाडिय़ां रद्द, कुछ डायवर्ट होकर चलेंगी

यशवंतपुर-बरौनी के बीच जबलपुर होकर चलेगी 4-4 ट्रिप स्पेशल ट्रेन, यह है टाइमिंग्स

Leave a Reply