तेलंगाना के सिकंदराबाद की मल्टीस्टोरी में लगी भीषण आग में झुलसकर 6 लोगों की मौत

तेलंगाना के सिकंदराबाद की मल्टीस्टोरी में लगी भीषण आग में झुलसकर 6 लोगों की मौत

प्रेषित समय :10:21:16 AM / Fri, Mar 17th, 2023

सिकंदराबाद. तेलंगाना के सिकंदराबाद में गुरुवार शाम को मल्टीस्टोरी रेजिडेंशिल कॉम्प्लेक्स में लगी भीषण आग की चपेट में आने से 13 लोग से गंभीर रूप से झुलस गए. झुलसने और दम घुटने के कारण इनमें से 6 की मौत हो गई. बाकी अन्य का अस्पताल में इलाज चल रहा है. इस हादसे में जान गंवाने वालों में 4 लड़कियां और 2 लड़के शामिल हैं. बताया जा रहा है कि स्वप्नलोक रेजिडेंशियल कॉम्प्लेक्स बहुमंजिला है जिसमें यह सभी एक मार्केटिंग कंपनी में कार्यरत थे. इसका दफ्तर इस कॉम्प्लेक्स में स्थित है.

इस घटना के बारे में हैदाबाद नॉर्थ जोन की डीसीपी चंदना दीप्ति ने बताया कि जांच के बाद मौत के कारणों का पता चल पाएगा, हालांकि संभावना है कि दम घुटने की वजह से इन लोगों की मौत हुई हो. पुलिस अधिकारी का कहना है कि हमें सूचना मिली कि 6 लोगों की मौत हुई है. उन्होंने कहा कि आग पर काबू पा लिया गया है. अधिकारी के अनुसार 13 लोगों को अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया था, जिसमें से 6 की जान जा चुकी है. बताया जाता है कि जब 6 लोगों को बाहर निकाला गया तो वह गंभीर हालत में थे. वहीं 7 लोगों को बचाया जा चुका है. इन सभी को एक अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था. बाकी घायलों का अभी भी इलाज चल रहा है. सभी पीडि़त तेलंगाना के वारंगल और खम्मम जिलों के रहने वाले हैं.

जानकारी के अनुसार घटना गुरूवार की शाम करीब 7:30 बजे की है, जब कॉम्प्लेक्स में लगी. इस रेजिडेंशिल कॉम्प्लेक्स में कई कार्यालय हैं. इसमें लगी आग बुझाने के लिए मौके पर दमकल के 6 वाहनों को रवाना किया गया था. वहीं 10 से अधिक अग्निशमन वाहनों मौके पर भेजे गए थे. यह पूरा कॉम्प्लेक्स 8 मंजिला है. इसकी एक मंजिल से बड़ी लपटें निकल रही थीं और देखते-देखते यह तेज हो गईं थीं. धुएं की वजह से अंदर फंसे लोगों का दम घुट गया होगा.

अधिकारी के अनुसार आग लगने की वजह शॉर्ट सर्किट हो सकती है. इस आग में फंसे एक पीडि़त ने बाहर निकलने पर बताया कि 5वें फ्लोर पर करीब 10 लोग फंसे हुए हैं. घटना की जानकारी मिलते ही तेलंगाना के मंत्री तालासनी श्रीनिवास यादव भी मौके पर पहुंच गए थे. उन्होंने बताया कि दमकलकर्मियों ने बिल्डिंग में फंसे लोगों को निकालने के लिए लोह की रॉड से दीवार को तोड़ा गया और एक कमरे में फंसे 5-6 लोगों को बाहर निकाला.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

हम सत्ता में आए तो देशभर के किसानों को देंगे फ्री बिजली, विपक्षी नेताओं के साथ रैली में तेलंगाना सीएम का बड़ा ऐलान

मध्य प्रदेश के मुरैना में कपलिंग खुलने से दो हिस्सों में बंटी तेलंगाना एक्सप्रेस, बड़ा हादसा टला

खम्मम रैली.... क्या राष्ट्रीय स्तर पर तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव कामयाब होंगे?

तेलंगाना-आंध्र को जोड़ने वाली वंदे भारत को पीएम ने दिखाई हरी झंडी कहा- ट्रेन भारत के संकल्पों की प्रतीक

तेलंगाना में बड़ा हादसा: कार नहर में गिरी, पांच की मौत और 1 घायल

Leave a Reply