बच्ची और मैना के बीच अनूठी दोस्ती, कभी सिर तो कभी स्कूल की टेबल पर बैठ जाती है मैना

बच्ची और मैना के बीच अनूठी दोस्ती, कभी सिर तो कभी स्कूल की टेबल पर बैठ जाती है मैना

प्रेषित समय :15:57:57 PM / Wed, Mar 15th, 2023

पानागढ़ (प.बंगाल). इंसान और पशु-पक्षियों के बीच दोस्ती अनोखी होती है. ऐसी एक दोस्ती मैना और अंकिता के बीच है, जिसे देखकर आप दंग रह जाएंगे. अंकिता की उम्र महज 6 साल की है. हर दिन मैना अपनी दोस्त अंकिता का स्कूल के रास्ते में इंतजार करती रहती है. लोग दोनों की दोस्ती मिसाल दे रहे हैं.

यह पूरा मामला पश्चिम बंगाल के पानागढ़ का है. यहां कांक्सा थाना क्षेत्र के शिवपुर प्राथमिक विद्यालय में अंकिता बागड़ी पहली कक्षा में पढ़ती है. वह अपने पांच दोस्तों के साथ हर दिन स्कूल आती-जाती थी. अचानक एक दिन उसके दोस्तों की संख्या 6 हो गई. कारण अंकिता की एक मैना के साथ दोस्ती हो गई है. दोस्ती भी ऐसी कि मैना अंकिता के स्कूल जाने से पहले उसका इंतजार रास्ते में करती है. जैसे ही अंकिता उसको नजर आती है, वह मैना उड़कर अंकिता के कभी सर तो कभी कंधे पर बैठ जाती है. फिर उसके साथ स्कूल जाती है.

दोनों एक दूसरे के बिना नहीं रह सकते

अंकिता लाख कोशिश करती है कि वह उस मैना को भगा दे, पर वह भागने को तैयार नहीं होती. वह उड़कर अंकिता के कलाश रूम में चली जाती है. अंकिता पढ़ती रहती है और मैना टेबल पर चुपचाप बैठी रहती है. वह उससे कुछ बातें करना चाहती है. उससे कुछ कहना चाहती है, पर शायद अंकिता उसकी ठीक तरह भाषा समझ नहीं पाती. दोनों के बीच बनी दोस्ती की बॉन्डिंग कुछ इस कदर तैयार हो चुकी है कि दोनों बिना एक दूसरे को देखे रह नहीं सकते.

एक थाली में दोनों साथ खाते हैं खाना

दोनों एक साथ एक ही थाली में खाना भी खाते हैं. यहां तक कि स्कूल में प्रार्थना के समय भी एक साथ रहते हैं. प्रार्थना खत्म होते ही अंकिता के साथ वह मैना उसके क्लास रूम में चली जाती है. जब स्कूल की छुट्टी होती है, तब मैना कुछ दूर अंकिता के साथ जाती है और फिर वह उड़कर दोबारा जंगलों में चली जाती है. फिर ठीक सुबह वह मैना अंकिता को ढूंढते-ढूंढते उसके पास पहुंच जाती है.

ऐसी दोस्ती पहले कभी नहीं देखी

दोनों की दोस्ती को देखकर स्कूल के प्रधानाध्यापक कहते हैं कि एक इंसान और एक परिंदे के बीच उन्होंने पहली बार ऐसी अनोखी दोस्ती देखी है. जिसको वह शब्दों में बयां नहीं कर सकते. दोनों की दोस्ती हमेशा बनी रहे. उन्होंने कहा कि जब यह दोनों स्कूल नहीं आते तो उनका मन नहीं लगता.

नाम रखा मिट्ठू बुलाने पर चली आती है

अंकिता कहती है कि मैना को वह बचपन से देख रही है. मैना उसको पहचानती है. वह जब नहीं आती तो उसका मन नहीं लगता. उसने कहा उस मैना को उसने प्यार से मिट्ठू नाम रखा है. वह अपना नाम भी जानती है. बुलाने से वह आती भी है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

ओडिशा के जाजपुर में हुए भीषण सड़क हादसे में पश्चिम बंगाल के सात लोगों की मौत

पश्चिम बंगाल के मालदा में मदरसा कमेटी के चुनाव में टीएमसी के दो गुटों में हिंसक हड़प, फायरिंग

पश्चिम बंगाल में भाजपा को लगा झटका, विधायक सुमन कांजीलाल टीएमसी में हुए शामिल

पश्चिम बंगाल में बोर्ड परीक्षा के मॉडल प्रश्न पत्र में कश्मीर को लिखा आजाद कश्मीर, मचा बवाल

पश्चिम बंगाल में घर में बम बनाते समय हुआ विस्फोट: हादसे में एक व्यक्ति की मौत, दो घायल

Leave a Reply