छत्तीसगढ़: महासमुंद में ईंट भट्ठे में काम कर रहे पांच मजदूरों की दम घुटने से मौत

छत्तीसगढ़: महासमुंद में ईंट भट्ठे में काम कर रहे पांच मजदूरों की दम घुटने से मौत

प्रेषित समय :12:13:32 PM / Wed, Mar 15th, 2023

रायपुर। छत्तीसगढ़ के महासमुंद जिले में एक ईंट भट्ठे में दम घुटने से 5 मजदूरों की मौत हो गई, जबकि एक अन्य बीमार हो गया. पुलिस अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी. अधिकारियों ने बताया ​जिले के गढफूलझर गांव में ईंट भट्ठे के ऊपर सो रहे पांच मजदूरों की दम घुटने से मौत हो गई है. उन्होंने बताया कि पुलिस को जानकारी मिली है कि मंगलवार रात छह मजदूर मिट्टी की ईंटों को पकाने के लिए चबूतरे की तरह बनाए गए ढांचे के ऊपर सो गए थे. ढांचे में आग लगी हुई थी.

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, बुधवार सुबह जब अन्य मजदूरों ने उन्हें उठाया, तब वे नहीं जागे. बाद में मजदूरों ने इसकी जानकारी अन्य ग्रामीणों और पुलिस को दी. पुलिस ने बताया कि जानकारी मिलने के बाद पुलिस दल घटनास्थल पर पहुंचा और पांचों मृत मजदूरों के शवों तथा बीमार मजदूर को अस्पताल भेजा. पुलिस को आशंका है कि मजदूरों की मौत दम घुटने के कारण हुई है. उन्होंने बताया कि मामले की जांच शुरू कर दी गई है. मृतकों की पहचान गंगाराम बीसी, दशरथ बीसी, सोनाचंद भोई, वरुण बरिहा और जनक राम बरिहा के रूप में की गई है.

वहीं, घटना में मनोहर बीसी नामक का मजदूर घायल है. यही सभी सभी मजदूर गढ़फुलझर गांव के रहने वाले हैं. घटना से पूरे गांव में मातम छा गया है. बसना थाना प्रभारी कुमारी चंद्राकर ने बताया कि घटना के वक्त मजदूर ईंट भट्ठे पर सो रहे थे. प्रारंभिक जानकारी में सामने आया है कि मजदूर जहां सो रहे थे, वहां ईंट भट्ठे में कच्चे ईंट को पकाने का काम चल रहा था. इसी दौरान वहां से निकलने वाले धुएं की चपेट में आने से पांचों मजदूरों की दम घुटने से मौत हो गई.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़ में पति ने किया पत्नी का मर्डर, शव के टुकड़े कर पानी की टंकी में छिपाया

सीएम बघेल का बड़ा ऐलान: छत्तीसगढ़ में बेरोजगार युवाओं को दो साल तक मिलेंगे ढाई हजार रुपये

छत्तीसगढ़ में BJP हारने वाले विधायकों को नहीं देगी टिकट, ओम माथुर बोले- CM फेस केंद्रीय नेतृत्व तय करेगा

छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में शहीद हुए डीआरजी के तीन जवान

छत्तीसगढ़: ट्रक की पिकअप से टक्कर, भीषण हादसे में 11 लोगों की मौत, 10 से ज्यादा घायल

Leave a Reply