कैदियों के प्यार में पागल हुईं 18 महिला पुलिसकर्मी

कैदियों के प्यार में पागल हुईं 18 महिला पुलिसकर्मी

प्रेषित समय :12:33:45 PM / Tue, Mar 14th, 2023

इंसान को प्यार कभी भी और कहीं भी हो सकता है. प्यार में पड़ा व्यक्ति फिर अपने पार्टनर की जाति, धर्म, समुदाय, उम्र, धन-दौलत नहीं देखता. इसी वजह से कहते हैं कि प्यार अंधा होता है. पर क्या प्यार में पड़ा इंसान इतना अंधा हो जाता है कि वो जेल में बंद मुजरिम से ही इश्क लड़ाने लगे, वो भी तब, जब वो एक पुलिकर्मी हो! हाल ही में ऐसा वाकया ब्रिटेन में देखने को मिला जहां एक साथ 18 महिला पुलिसकर्मियों पर कैदियों से अवैध संबंध बनाने का आरोप लगा.

मिरर वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार नॉर्थ वेल्स के रेक्सहैम में एक प्राइवेट जेल है जिसका नाम एचएमपी बर्विन है. मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक ये ब्रिटेन का सबसे बड़ा जेल है. यहां एक चौंकाने वाली घटना घटी है. जेल की 18 महिला पुलिसकर्मियों को इसलिए नौकरी से निकाल दिया गया क्योंकि वो गुपचुप तरीके से कैदियों के साथ ही प्यार करने लगी थीं और उनके बीच रोमांस जारी था.

कैदियों से बनाए अवैध संबंध
बताया जा रहा है कि कैदी और पुलिसकर्मियों में अवैध संबंध पिछले 6 सालों से चल रहे थे. आंकड़ों का पता तब चला जब संबंधों में लिप्ट 3 महिला पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार किया गया और उन्हें कोर्ट में पेश किया गया जहां उन्होंने अपने जुर्म को कबूला. जेनिफर गवान नाम की कर्मी ने माना कि उसने एलेक्स कॉक्सन नाम के कैदी से जेल के अंदर मोबाइल फोन लाने के लिए 15 हजार रुपये वसूले थे जबकि उनके व्हॉट्सएप पर बाद में दोनों की अश्लील तस्वीरें भी मिली थी. इसके बाद उसपर गाज गिरी और उसे 8 महीने की जेल की सजा हुई है.

एमिली वॉटसन नाम की एक कर्मी के अवैध संबंध ड्रग डीलर और हिट एंड रन के मामले में आरोपी जॉन मैकगी से थे जो 8 साल जेल की सजा काट रहा था. इसके अलावा प्रोबेशन ऑफिसर आयशिया गन पर आरोप है कि उन्होंने खुर्रम रज्जाक नाम के चोर को अपनी अश्लील तस्वीरें भेजी थीं. प्रिज़न ऑफिसर्स एसोसिएशन के मार्क फेयरहस्ट ने वेबसाइट से बात करते हुए कहा कि ऐसी घटनाएं इस वजह से हो रही हैं क्योंकि नौकरी पर रखने से पहले इन महिलाओं का फेस टू फेस इंटरव्यू नहीं होता, सिर्फ जूम पर मीटिंग होती है, इस वजह से इनके बैकग्राउंड और अनुभवों के बारे में जानकारी नहीं ली जाती है. भर्ती के वक्त ये देखा ही नहीं जाता कि महिलाओं को जेल में रहने या कैदियों से पेश आने का तरीका मालूम है या नहीं. साल 2019 से इंग्लैंड और वेल्स में कुल 31 ऐसे मामले सामने आ चुके हैं जब पुलिसकर्मियों ने कैदियों से अवैध संबंध रखे थे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

कलाकार ने दीवार पर उकेरी ऐसी तस्वीर कि अर्जुन रामपाल भी हो गए मुरीद (युवा विचार)

Leave a Reply