राहुल गांधी की कैंब्रिज स्पीच पर लोकसभा में हंगामा, देशद्रोह का मामला दर्ज करने की मांग

राहुल गांधी की कैंब्रिज स्पीच पर लोकसभा में हंगामा, देशद्रोह का मामला दर्ज करने की मांग

प्रेषित समय :12:25:04 PM / Mon, Mar 13th, 2023

दिल्ली. संसद के बजट सत्र का दूसरा चरण सोमवार से शुरू हो चुका है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी के कैंब्रिज स्पीच पर लोकसभा में सत्तादल के सांसदों ने खूब हंगामा किया. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने राहुल से सदन में माफी मांगने को कहा. रक्षा मंत्री ने कहा कि राहुल गांधी संसद में आकर माफी मांगें. केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने स्पीकर से राहुल गांधी पर देशद्रोह का केस दर्ज करने की मांग की है.

वहीं पीयूष गोयल ने कहा कि राहुल गांधी ने विदेश की धरती पर जाकर भारत का अपमान किया है. उन्होंने कहा कि राहुल को हर स्तर पर माफी मांगना होगा. वहीं केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा कि राहुल ने लोकतंत्र और स्पीकर पर सवाल उठाया. हंगामे के बीच लोकसभा की कार्यवाही 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लोकसभा में कहा कि राहुल गांधी ने लंदन में भारत का अपमान किया है, जो कि सदन के एक सदस्य हैं. उन्होंने कहा कि मैं मांग करता हूं कि पूरा सदन राहुल के बयान कि निंदा करें और उनसे सदन में आकर माफी मांगने को कहें.

राहुल गांधी ने अपने लंदन दौरे के दौरान कैंब्रिज के अलावा कई अन्य कार्यक्रमों में भी शिरकत की थी और इंटरव्यू में उन्होंने सरकार पर कई हमले किए और यहां तक कहा था कि विपक्ष को सदन में नहीं बोलने दिया जाता. केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि एक प्रमुख विपक्षी नेता विदेश जाता है और भारतीय लोकतंत्र पर हमला करता है. उन्होंने भारत के लोगों और संसद का अपमान किया है. उन्होंने कहा कि भारत में बोलने की आजादी है और सांसद संसद में बोल सकते हैं. हम मांग करते हैं कि राहुल गांधी संसद आएं और देश की जनता और सदन से माफी मांगें.

वहीं केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने राहुल गांधी के संसद में बोलने नहीं दिया जाता और माइक बंद कर दिया जाता है, वाले बयान पर कहा कि उनका यह बयान लोकसभा का अपमान है. सदन के स्पीकर को उनके खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए. उनके खिलाफ लोकतंत्र को अपमान करने के लिए राजद्रोह का केस दर्ज कराया जाना चाहिए.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जदयू संसदीय बोर्ड की बैठक में प्रस्ताव हुआ पारित, नई पार्टी बनायेंगे उपेंद्र कुशवाहा

जया बच्चन ने संसद में उपराष्ट्रपति को दिखाई उंगली, लोगों को पसंद नहीं आया सपा सांसद का बर्ताव

संसद में सुशील मोदी की मांग, यूट्यूब और गूगल को विज्ञापनों से होने वाले लाभ का उचित हिस्सा भारतीय मीडिया को मिले

ADANI मामले में कांग्रेस का देश भर में प्रदर्शन, राहुल बोले- संसद में अडाणी पर चर्चा से सरकार डरी

अडानी को लेकर संसद में विपक्ष का जबरदस्त हंगामा, स्थगित हुई दोनों सदनों की कार्यवाही

Leave a Reply