Karnataka: बीजेपी के घूस लेने के आरोपी विधायक लापता, पुलिस कर रही तलाश

Karnataka: बीजेपी के घूस लेने के आरोपी विधायक लापता, पुलिस कर रही तलाश

प्रेषित समय :15:32:09 PM / Sun, Mar 5th, 2023

बेंगलुरु. कर्नाटक भाजपा के विधायक मदल वीरुपक्षप्पा अभी भी पुलिस की पकड़ से दूर हैं. लोकायुक्त पुलिस ने मदल के बेटे प्रशांत कुमार को सरकारी ठेके के लिए घूस लेने के आरोप में गिरफ्तार किया था. बेटे की गिरफ्तारी के दो दिन बाद भी पिता फरार है और पुलिस उन्हें गिरफ्तार नहीं कर पाई है. मदल विरुपक्षप्पा जिस तरह से पुलिस के साथ आंख मिचौली खेल रहे हैं उसके बाद पुलिस ने उन्हें भ्रष्टाचार के मामले में पूछताछ के लिए नोटिस भेजने की तैयारी कर रही है, लेकिन बावजूद इसके वह पुलिस की गिरफ्त से दूर हैं.

दरअसल लोकायुक्त पुलिस ने मदल के प्रशांत कुमार के पास से 8.02 करोड़ रुपए बरामद किए थे, जिसमे से 6.1 करोड़ रुपए उनके घर से मिले थे, बाकी के 2.02 करोड़ रुपए पुलिस ने प्राइवेट ऑफिस से बरामद किए थे. 2.02 करोड़ रुपए में से प्रशांत कुमार ने 40 लाख रुपए कथित तौर पर प्राइवेट कंपनी के मुखिया से लिए थे क्योंकि उन्हें कच्चा माल सप्लाई करने का ठेका मिला था. वीरुपक्षप्पा चन्नागिरी विधानसभा सीट से आते है और वह केएसडीएल के चेयरमैन भी हैं, इस पद से शुक्रवार को उन्होंने इस्तीफा दे दिया था. लोकायुक्त पुलिस का कहना है कि कुमार ने अपने पिता के नाम पर यह घूस ली है.

वीरपक्षप्पा इस मामले में दूसरे प्रमुख आरोपी हैं. इस मामले में चार अन्य संदिग्धों को गिरफ्तार किया जा चुका है. लोकायुक्त पुलिस ने वीरुपक्षप्पा के देवनंगिरी निवास से 16.47 लाख रुपए सीज किए थे. इंस्पेक्टर जनरल ऑफ पुलिस लोकायुक्त ए सुब्रमण्येश्वर राव ने बताया कि हम अभी तक विधायक को नोटिस नहीं दे पाए हैं, वह खुद को निर्दोष बता रहे हैं और लापता हैं. पुलिस उनके ऑफिस और घर पर नोटिस भेजने जा रही है. शुक्रवार को लोकायुक्त पुलिस ने प्रशांत कुमार के घर पर छापा मारा था. यहां से कई किलो सोना, चांदी और प्रॉपर्टी के कागज मिले थे. इसके अलावा सरकारी टेंडर से जुड़े कागज भी मिले थे, जिसे पुलिस ने सीज कर लिया है. हाल ही में पान मसाला फैक्ट्री खुलने दस्तावेज भी पुलिस ने बरामद किए हैं. पुलिस ने प्रशांत का अकाउंट फ्रीज कर दिया है, इसके साथ ही प्रशांत और उसके पिता के पैसे के स्रोत की जांच कर रही है.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

कर्नाटक में भाजपा विधायक का अधिकारी बेटा 40 लाख रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ाया

MP News: रीवा में अनियंत्रित बस डंपर से टकराई, कर्नाटक के 10 तीर्थ यात्री घायल, 3 गंभीर

कर्नाटक : खुलेआम भिड़ गई राज्य की दो महिला IAS-IPS अधिकारी, सोशल मीडिया पर लगाए गंभीर आरोप

कर्नाटक हाईकोर्ट का बड़ा फैसला: पति बेरोजगार हो तो भी उसे पत्नी को गुजारा भत्ता देना होगा

ASIA की सबसे बड़ी हेलिकॉप्टर फैक्ट्री का PM मोदी ने किया उद्घाटन, बोले- कर्नाटक इनोवेशन की भूमि है

Leave a Reply