MP news: रीवा का मऊगंज बना प्रदेश का 53वां जिला, सीएम शिवराज सिंह ने किया ऐलान

MP news: रीवा का मऊगंज बना प्रदेश का 53वां जिला, सीएम शिवराज सिंह ने किया ऐलान

प्रेषित समय :15:26:13 PM / Sat, Mar 4th, 2023

रीवा. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शनिवार 4 मार्च को रीवा के मऊगंज पहुंचे. विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम, राजेन्द्र शुक्ला के साथ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का स्थानीय विधायक प्रदीप पटेल ने स्वागत किया. कार्यक्रम स्थल में मंच पर मुख्यमंत्री ने कन्या पूजन किया. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने मऊगंज को प्रदेश का 53वां जिला बनाने की घोषणा की. मऊगंज जिलेेे में हनुमाना, नईगढ़ी, मऊगंज व देवतालाब तहसील होंगी. अब सतना जिला रीवा संभाग का सबसे बड़ा जिला हो गया है.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा कि संबल योजना के इस कार्यक्रम से मऊगंज से पूरा प्रदेश जुड़ा हुआ है. मुख्यमंत्री ने कहा कि यह योजना गरीब मजदूरों के लिए बनाई गई थी. मंच पर से शिवराज सिंह चौहान ने कमलनाथ को लिया आड़े हाथों, उन्होंने कहा कि हमने गरीबों के लिए संबल योजना बनाई और आपने यह योजना क्यों बंद की इसका जवाब आपको देना चाहिए मैं बताना चाहता हूं कि मैंने पुन: संबल योजना चालू की है. उद्बोधन के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही योजना की ब्रांडिंग करते नजर आए. मुख्यमंत्री यहां आयोजित समारोह में वर्चुअल माध्यम से सिंगल क्लिक से संबल योजना के 27000 हितग्राहियों के बैंक खाते में 605 करोड़ रुपये अनुग्रह सहायता राशि भेेजी.

मुख्यमंत्री अनुग्रह सहायता के रूप में तीन हजार 509 निर्माण श्रमिकों के परिवारों को 75 करोड़ रुपये तथा संबल योजना से 23 हजार 801 प्रकरणों में 530 करोड़ रुपये की राशि का वितरण किया. इसके साथ-साथ विभिन्न निर्माण कार्यों का लोकार्पण तथा शिलान्यास भी किया. वहीं मुख्यमंत्री जन कल्याण (संबल) योजना एवं मध्यप्रदेश भवन एवं अन्य संनिर्माण कर्मकार कल्याण मंडल की अनुग्रह सहायता योजना के हितग्राहियों को मुख्यमंत्री द्वारा प्रदान किए गए जाने वाले हितलाभ वितरण कार्यक्रम का सीधा प्रसारण मानस भवन प्रेक्षागृह में किया जा रहा है.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा कि अगर किसी ने बहन बेटी के साथ दुराचार किया तो मध्यप्रदेश के धरती पर केवल जेल नहीं जाएगा उसे फांसी पर लटका दिया जाएगा. बुलडोजर्स उसका घर जमींदोज कर दिया जाएगा.  विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम ने मुख्यमंत्री को बताया दानवीर कर्ण. उन्होंने कहा कि जब मुख्यमंत्री संबोधन के लिए आएंगे वह मऊगंज को जिला बनाने की घोषणा करेंगे उन्होंने जानकारी दी है कि नए जिले के रूप में जाने जाने वाला मऊगंज के अंतर्गत चार तहसील होगी, जिसमें हनुमाना मऊगंज नईगढ़ी रीवा देवतालाब शामिल होगी.

आज से ही जिला बनाने की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी. जिला बनने के साथ ही विकास तेजी से होगा. हनुमना तहसील में डिग्री कॉलेज खोलने का काम किया जाएगा. यह भारतीय जनता पार्टी की सरकार है हम जो वचन देते हैं. उसे पूरा करते हैं. कमलनाथ सरकार तो कर्जा माफ का वचन दिया था कर्जा माफ किया नहीं लोगों को गुमराह करने का काम किया है. सरकारी नौकरी पर भर्ती चालू है. प्रतिवर्ष हम एक लाख नौकरी देने का काम कर रहे हैं. मऊगंज जिला बनाने को लेकर जब कार्य योजना शुरू हुई तो त्योंथर से श्याम लाल द्विवेदी ने कहा कि हमें रीवा में रहना है अलग रहना है तो मैंने निश्चय किया 4 तहसीलों का जिला मऊगंज होगा. मैंने यहां के लोगों से कहा था कि 8 सीट हमें दे दो मैं यह कहने आया हूं जिला बनाने आया हूं. आप सभी शपथ लो कि नरेंद्र मोदी शिवराज सिंह चौहान भारतीय जनता पार्टी के साथ खड़े होकर पुन: सरकार बनाने का काम करेंगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव: बीजेपी और कांग्रेस जुटी आदिवासियों को साधने में

मध्य प्रदेश के मुरैना में कपलिंग खुलने से दो हिस्सों में बंटी तेलंगाना एक्सप्रेस, बड़ा हादसा टला

मध्य प्रदेश के छतरपुर के जंगल में तार के फंदे से झूलता मिला बाघ का शव, जांच शुरू

देश में सबसे बेहतर है मध्य प्रदेश में निवेशकों को सुविधाएँ देने की नीति: सीएम शिवराज सिंह चौहान

MP News: पेसा एक्ट लागू, करने वाला 7वां राज्य बना मध्य प्रदेश, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने किया विमोचन

Leave a Reply