Jabalpur: बेटा करता रहा चोरी, मां छिपाकर रखती थी माल, दोनों गिरफ्तार..!

Jabalpur: बेटा करता रहा चोरी, मां छिपाकर रखती थी माल, दोनों गिरफ्तार..!

प्रेषित समय :16:03:34 PM / Thu, Mar 2nd, 2023

पलपल संवाददाता, जबलपुर. एमपी के जबलपुर स्थित गढ़ा पुलिस ने शातिर नकबजन आसिफ मंसूरी व उसकी मां शहनाज उर्फ सन्नो को गिरफ्तार कर लाखों रुपए के सोने, चांदी के जेवर, दो पहिया वाहन व बर्तन बरामद किए है. आसिफ  शहर में घूम-घूम कर चोरी करता रहा और चोरी किए माल को मां शहनाज घर में छिपाकर रखी थी. पुलिस अब दोनों आरोपियों से शहर में हुई चोरी की अन्य वारदातों के संबंध में पूछताछ कर रही है.

इस संबंध में पुलिस अधिकारियों ने बताया कि छुई खदान पहाड़ी में शंकर जी के मंदिर के चबूतरे पर बैठा शिब्बू मंसूरी अपने परिचितों से सोने, चांदी के जेवर, मोटर साइकल बहुत ही कम कीमत पर बेचने की बात कर रहा था. इस बात की खबर मिलते ही पुलिस की टीम पहुंच गई और शिब्बू उर्फ आसिफ मंसूरी उम्र 19 वर्ष निवासी छुई खदान पहाड़ी सूपाताल गढ़ा को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई. जिसने चोरी की वारदातें करना स्वीकार लिया. पुलिस को पूछताछ में आसिफ ने बताया कि चोरी किया गया माल उसकी मां शहनाज घर में छिपाकर रखती है. पुलिस ने आसिफ  की निशानदेही पर चोरी का सामान घर से बरामद कर शहनाज उर्फ सन्नों को भी गिरफ्तार कर लिया. आरोपियों के कब्जे से पुलिस ने करीब 3 लाख 10 हजार रुपए का चोरी का माल बरामद किया है. पुलिस अब आरोपी आसिफ से शहर में हुई चोरी की अन्य वारदातों के संबंध में पूछताछ कर रही है.

पुलिस गिरफ्त में आरोपी-

-आसिफ पिता शेख अनीस मंसूरी उम्र 19 वर्ष निवासी छुई खदान पहाडी गढ़ा
-शहनाज उर्फ सन्नो पति शेख अनीस मंसूरी उम्र 39 वर्ष निवासी छुई खदान पहाड़ी  गढ़ा
आरोपियों से बरामद किया गया चोरी का सामान-
-तीन मोटर साइकल
-एक एक्टिवा
-सोने, चांदी के जेवर व घरेलू सामान

इन क्षेत्रों में की है चोरी किए वाहन-
पुलिस को पूछताछ में आसिफ  मंसूरी ने बताया कि 2 जनवरी 2023 को आमा हिनौती स्थित घर के सामने से मोटर साइकल हीरो डीलक्स क्रमंाक एमपी 20 एमडी 1525 एवं एक होण्डा साइन मोटर साइकल क्रंमांक एमपी 20 एनबी 1738 को    12 फरवरी रात करीब दो बजे ग्राम गुरैयाघाट बरेला, एक्टिवा क्रमांक एमपी 2 एसक्यू 7757 करमचंद चौक ओमती एवं  होण्डा साईन मोटर साइकल क्रंमांक एमपी 20 एनके 5503 गुरैयाघाट से 17 फरवरी की रात चोरी करना बताया. पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर चोरी किए गए चारों वाहन बरामद कर लिए है.

इन घरों से किए जेवर व बर्तन चोरी-
इसी तरह आरोपी आसिफ ने 21 फरवरी की रात में देवीनगर छुईखदान में एक सूने मकान का ताला तोड़कर घर के अंदर रखी आलमारी से सोने की 5 लौंग, एक   मंगलसूत्र, दो सोने की बाली, दो कनछड़ी, चांदी की 10 संतान साते की चूड़ी, तीन जोड़ चांदी की पायल, एक चांदी की राखी एवं नकदी चोरी किए थे.

-23 फरवरी की रात  बिजली आफिस के पास बेदीनगर सूपाताल से एक सूने मकान के गेट की सांकल तोड़कर घर मे रखा गैस सिलेण्डर, एलसीडी टीवी, 3 पीतल की कसेड़ी, एक पीतल की गगरी, एक तांबे की थाली, कांसे के  5 लोटा,  तीन कांसे की थाली चोरी की.

चोरी किए वाहन घर के आंगन में रखा-
चोरी किए गए चारों वाहनों की आसिफ ने नम्बर प्लेट तोड़कर अलग की, इसके बाद सभी वाहनों को घर के आंगन में बरसाती से ढांककर रख दिया था. आसिफ उक्त वाहनों को बेचता इससे पहले पुलिस के हत्थे चढ़ गया.

चोरी किए गए जेवर व बर्तन मां छिपाकर रखती थी-
इसी तरह आसिफ द्वारा चोरी किए गए जेवरों को मां शहनाज ने आलमारी में छिपाकर रखा व बर्तन, एलसीडी सहित अन्य सामान बेदी नगर में एक सूने मकान में छिपाकर रखा था, जिससे किसी को कुछ पता न चल सके. आ

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Rail News: एलटीटी-बनारस-एलटीटी जबलपुर होकर एक-एक ट्रिप होली स्पेशल ट्रेन चलेगी

पत्नी को ठेला में लिटाकर इलाज कराने पहुंचा पति, जबलपुर के मेडिकल में भरती कराया गया

जबलपुर में रात दस बजे के बाद साउंड बाक्स पर प्रतिबंध..!

Rail News: जबलपुर से दानापुर तथा रानी कमलापति से रीवा के लिए चलेगी होली स्पेशल ट्रेन

जबलपुर से भागे बच्चे इंदौर-विदिशा में मिले, परिजनों के डांटने पर घर से भागे..!

Railway News: जबलपुर-इंदौर के बीच अगले माह से चलेगी वंदे भारत, यह रहेगा संभावित रूट और टाइमिंग

Leave a Reply