झारखंड में बड़ी लापरवाही, कुत्ते ने मां को काटा और वैक्सीन लगा दी बेटी को, मचा बवाल

झारखंड में बड़ी लापरवाही, कुत्ते ने मां को काटा और वैक्सीन लगा दी बेटी को, मचा बवाल

प्रेषित समय :17:00:29 PM / Thu, Mar 2nd, 2023

धनबाद. कुत्ता काटा मां को और एंटी रेबीज वैक्सीन लगा दी बेटी को. मामला निरसा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का है. निरसा के मुगमा निवासी पूनम देवी को 25 दिन पूर्व आवारा कुत्ते ने काट लिया था. उसका रूटीन वैक्सीनेशन निरसा सीएचसी में चल रहा था. 27 फरवरी को चौथा एवं अंतिम सुई लेने के लिए पूनम अपनी 4 वर्षीया पुत्री आरोही के साथ निरसा सीएचसी पहुंचा था.

वहां स्वास्थ्य कर्मी माणिक चंद्र मंडल ने एंटी रैबीज इंजेक्शन निकाल पूनम की जगह में उसकी बेटी आरोही को लगा दी. जब पूनम ने हल्ला करना शुरू किया तो स्वास्थ्य कर्मी मानिक मौके से फरार हो गया. उसके बाद उसने पंचायत प्रतिनिधियों से इसकी शिकायत की. फिर बुधवार को पंचायत प्रतिनिधियों का एक प्रतिनिधिमंडल सीएचसी प्रभारी डॉ पुष्पा कुमारी से मिला.

प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व प्रखंड प्रमुख आशा कुमारी दास कर रही थी. इस दौरान पंचायत प्रतिनिधियों ने मुगमा निवासी पूनम देवी को कुत्ता काटने के बाद उसे एंटी रैबीज इंजेक्शन लगाने के स्थान पर उसके 4 वर्षीय पुत्री आरोही कुमारी को वैक्सीन देने का आरोप लगाया. स्वास्थ्यकर्मी पर कार्रवाई नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी. इस पर सीएचसी प्रभारी डॉ पुष्पा कुमारी ने गुरुवार को स्वास्थ्य कर्मी की लापरवाही के खिलाफ वरीय पदाधिकारियों से शिकायत करने की बात कही.

शिकायत मिलने के बाद बच्ची का स्वास्थ्य की जानकारी ली. फिलहाल बच्ची पूर्ण रूप से स्वस्थ है. एंटी रैबीज वैक्सीन का कोई साइड इफेक्ट नहीं होता है. मामला लापरवाही से जुड़ा हुआ है. इसलिए स्वास्थ्य कर्मी के खिलाफ शिकायत की जाएगी.
डॉ पुष्पा कुमारी, प्रभारी, निरसा सीएचसी
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

झारखंड: लातेहार में सड़क निर्माण में लगे वाहनों को नक्सलियों ने किया आग के हवाले

झारखंड के 36 मजदूर ताजिकिस्तान में फंसे, सरकार से लगाई मदद की गुहार, दाने-दाने को हुए मोहताज

झारखंड में शिक्षकों की लापरवाही: मध्यान्ह भोजन में परोस दी बासी बुंदिया, 10 बच्चों की तबीयत बिगड़ी

झारखंड में अस्पताल में आग लगने से डॉक्टर दंपत्ति सहित 6 लोगों की मौत, 9 लोगों को बचाया गया

झारखंड में तेज रफ्तार स्कॉर्पियों ने सड़क के किनारे खड़े किशोरों को कुचला, चार की मौत, एक घायल

Leave a Reply