जब शहर के मुख्य मार्ग से निकली 300 दूल्हों की बारात, स्वागत के लिए उमड़़ा शहर, की गई फूलों की वर्षा

जब शहर के मुख्य मार्ग से निकली 300 दूल्हों की बारात, स्वागत के लिए उमड़़ा शहर, की गई फूलों की वर्षा

प्रेषित समय :16:07:00 PM / Tue, Feb 28th, 2023

पलपल संवाददाता, जबलपुर/डिंडौरी. एमपी के जबलपुर संभाग स्थित डिंडौरी जिले में जब 300 दूल्हों की बारात निकली तो उनके स्वागत के लिए पूरा शहर उमड़ पड़ा. दूल्हों व बारातियों का जगह-जगह स्वागत कर फूलों की वर्षा की गई. वहीं दूसरी ओर कलेक्टर ने देर शाम शादी की तैयारी में लगे दुल्हन के परिजनों से घर पहुंचकर चर्चा की और कहा कि कोई भी समस्या हो तो तत्काल फोन लगाना.

बताया गया है कि डिंडौरी के पुलिस ग्राउंड में 300 जोड़ों का कन्यादान योजना के तहत विवाह कराया जा रहा है. जिसमें डिंडौरी नगर परिषद, अमरपुर जनपद, समनापुर जनपद, बजाग, करंजिया जनपद के करीब 300 जोड़ों का विवाह हुआ. दोपहर में 300 दूल्हे की बारात पैदल निकली तो शहरवासी दूल्हे व बारातियों का स्वागत करने के लिए उमड़ पड़े, कहीं तिलक लगाकर स्वागत किया तो कहीं पुष्पवर्षा की गई. इसके बाद जगह जगह जलपान, पानी भी रखा गया. इस दौरान बारातियों के स्वागत का भी विशेष ख्याल रखा गया. बारात के पुलिस ग्राउंड स्थित विवाह स्थल पर डिंडौरी विधायक ओमकार मरकाम  ने दूल्हों के साथ बाराती बनकर आए कोल विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष रामलाल रौतेल का तिलक लगाकर स्वागत किया.

बारात में रामलाल रौतेल के अलावा जिला पंचायत अध्यक्ष रुदे्रश परस्ते, पूर्व विधायक दुलीचंद उरैती, भाजपा जिला अध्यक्ष अवधराज बिलैया सहित हजारों लोग शामिल रहे. बारात की व्यवस्था कलेक्टर विकास मिश्रा ने सम्हाली. मंच पर पूर्व कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश धुर्वे, पंकज तेकाम, नरेंद्र राजपूत, राजेन्द्र पाठक, सुशीला मार्को, स्नेहलता ठाकुर, जिला पंचायत उपाध्यक्ष अंजू ब्यौहार, जयसिंह मरावी, सपना जैन सहित कई प्रतिनिधि मौजूद रहे. इससे पहले कलेक्टर विकास मिश्रा दुल्हन के घर पहुंचे, जहां पर उन्होने दुल्हनों के पैर छूकर घड़ी उपहार स्वरुप दी तो परिजनों की खुशी का ठिकाना न रहा, कलेक्टर श्री मिश्रा ने कहा कि किसी भी प्रकार की जरुरत हो तो तत्काल फोन पर सूचना देना. वहीं परिजनों का कहना थ कि पहली बार कोई बड़ा अधिकारी उनके घर आया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Railway: जबलपुर-बांद्रा टर्मिनस-जबलपुर साप्ताहिक स्पेशल की संचालन अवधि अप्रैल तक विस्तारित

Rail News: जबलपुर से गुजरेगी छपरा-पनवेल-छपरा के मध्य तीन-तीन ट्रिप होली स्पेशल ट्रेन

MP: जबलपुर से कांग्रेस MLA पुलिस से बोले- मुझे गोली मारो, थाने पर दिया धरना, कार्यकर्ता को छोडऩे के बाद माने

नगर परिषद की CMO ले रही थी 10 हजार रुपए की रिश्वत, जबलपुर लोकायुक्त टीम ने रंगे हाथ पकड़ा..!

जबलपुर सहित दस रेलवे स्टेशनों पर शुरू किये जायेगे 22 मॉड्यूलर स्टॉल, मिलेगी गुणवत्तापूर्ण खाद्य सामग्री

Leave a Reply