कांग्रेस महाधिवेशन: अपने कार्यकाल पर बोलीं सोनिया गांधी, भारत जोड़ो यात्रा के साथ कांग्रेस अध्यक्ष की पारी समाप्त

कांग्रेस महाधिवेशन: अपने कार्यकाल पर बोलीं सोनिया गांधी, भारत जोड़ो यात्रा के साथ कांग्रेस अध्यक्ष की पारी समाप्त

प्रेषित समय :15:37:12 PM / Sat, Feb 25th, 2023

रायपुर. छत्तीसगढ़ के नवा रायपुर में जारी तीन दिवसीय कांग्रेस के 85वां पूर्ण महाअधिवेशन के दूसरे दिन कांग्रेस की पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी ने संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस में अपने कार्यकाल को लेकर बात कही. सोनिया गांधी ने कहा कि मनमोहन सिंह के सक्षम नेतृत्व के साथ 2004 और 2009 में कांग्रेस की जीत ने मुझे व्यक्तिगत संतुष्टि दी, लेकिन मुझे सबसे ज्यादा खुशी इस बात की है कि मेरी कांग्रेस अध्यक्ष की पारी भारत जोड़ो यात्रा के साथ समाप्त हुई, जो कांग्रेस के लिए एक महत्वपूर्ण मोड़ था।

कांग्रेस की पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा शुरू कर के एक महत्वपूर्ण कदम उठाया है. उनकी भारत जोड़ो यात्रा के साथ ही मेरे कांग्रेस के अध्यक्ष के रूप में राजनीतिक पारी समाप्त हो गई है. भारत जोड़ो का संकल्प जोधपुर के अधिवेशन में लिया गया था, जिसमें देश के मुद्दों महंगाई और अन्य विषयों पर जनता से संवाद किया गया था.

सोनिया गांधी ने कांग्रेस पार्टी की सराहना करते हुए कहा कि कांग्रेस सिर्फ एक राजनीतिक दल नहीं है, हम वह वाहन हैं जिसके माध्यम से भारत के सभी लोग के लिए स्वतंत्रता, समानता, बंधुत्व और न्याय के लिए लड़ते हैं. हम लोगों की आवाज को प्रतिबिंबित करते हैं. आगे की राह आसान नहीं है, लेकिन जीत हमारी होगी. वहीं बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि यह कांग्रेस और पूरे देश के लिए एक चुनौतीपूर्ण समय है. बीजेपी-आरएसएस ने देश की हर एक संस्था पर कब्जा कर लिया है और उसे बर्बाद कर दिया है. इसने कुछ व्यापारियों का पक्ष लेकर आर्थिक तबाही मचाई है. कांग्रेस नेता ने कहा कि पीएम मोदी देश के लिए नहीं अपने मित्रों के लिए सत्ता चला रहे हैं।

भारत जोड़ो यात्रा के लिए राहुल की तारीफ

सोनिया गांधी ने अपने भाषण में राहुल गांधी की भी जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा कि राहुल के नेतृत्व में भारत जोड़ो यात्रा ने बहुत अच्छा काम किया. सोनिया ने कहा कि जिस तरह से राहुल ने इस यात्रा में लोगों के पास पहुंचकर उनकी समस्याओं को सुना वो काबिले तारीफ है।

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़: ट्रक की पिकअप से टक्कर, भीषण हादसे में 11 लोगों की मौत, 10 से ज्यादा घायल

छत्तीसगढ़ कोयला घोटाला: ईडी ने अधिकारियों सहित दो कांग्रेस विधायकों के ठिकानों पर मारी रेड

छत्तीसगढ़ में झोलाछाप डॉक्टरों पर ताबड़तोड़ कार्रवाई, कई क्लीनिक किए गए सील

छत्तीसगढ़ में बेटी के प्रेम विवाह से आक्रोशित पिता ने पूरे परिवार को तलवार मारकर किया घायल

छत्तीसगढ़ के कांकेर में भीषण सड़क हादसा, ऑटो और ट्रक की भिड़ंत में सात छात्रों की मौत

Leave a Reply