मेयर चुनाव के बाद 'अखाड़ा' बना एमसीडी सदन: BJP-AAP पार्षदों के बीच हुई हाथापाई, चले लात-घूसे

मेयर चुनाव के बाद

प्रेषित समय :08:33:24 AM / Thu, Feb 23rd, 2023

नई दिल्ली. दिल्ली नगर निगम के सदन में बुधवार देर रात जबरदस्त हंगामा हुआ. मेयर चुनाव के बाद स्टैंडिंग कमेटी के चुनाव को लेकर बीजपी और AAP पार्षदों के बीच हाथापाई हुई. दोनों पक्षों के पार्षद एक दूसरे के साथ धक्का-मुक्की और हाथापाई करते नजर आए. हंगामे के कारण सदन की कार्यवाही चार बार स्थगित करनी पड़ी. सदन में पार्षदों ने एक दूसरे पर पानी भी फेंका. कार्यवाही के दौरान के जो वीडियो सामने आए हैं, उनमें पार्षद एक दूसरे पर पानी की बोतलें फेंकते दिख रहे हैं. एमसीडी को चौथे प्रयास में अपना नया मेयर तो मिल गया, लेकिन स्टैंडिंग कमिटी के सदस्यों का चुनाव फिर अटक गया. बीजेपी का आरोप है कि स्टैंडिंग कमिटी मेम्बर्स के चुनाव में धांधली हुई है.

सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बाद बुधवार शाम तक मेयर और डिप्टी मेयर चुन लिए गए, लेकिन स्टैंडिंग कमिटी के सदस्यों के चुनाव के लिए मतदान प्रक्रिया शुरू होते ही दिल्ली नगर निगम के सदन में भारी हंगामा मच गया. सदन की कार्यवाही के बीच भाजपा और आप पार्षद आमने सामने रहे. तू-तू मैं-मैं से मामला बढ़ता हुआ मार-पिटाई तक पहुंच गया. दोनों दलों के पार्षदों एक दूसरे से उलझ गए. जिसके हाथ में जो आया उसने फेंकना शुरू कर दिया. इस दौरान कुछ पार्षद खुद को बचाने के लिए टेबलों के नीचे बैठे, तो कुछ सदन के गेट के पीछे छिप गए.

पूरी रात चली सदन की कार्रवाई में पांचवीं बार बाधा आई है. दिल्ली में भले ही मेयर का चुनाव हो गया, लेकिन अभी भी गतिरोध जारी है. अब गतिरोड स्टैंडिंग कमेटी के चुनाव को लेकर है. आम आदमी पार्टी ने बीजेपी पर बैलेट बॉक्स लूटने का आरोप लगाया. आप नेता आतिशी ने इसे बीजेपी की गुंडागर्दी का नमूना बताया. उन्होंने सवाल उठाया कि बार बार ऐसी हरकत कर रही है बीजेपी. आखिर चुनाव से इतना डर क्यों है. उधर, आप नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने बीजेपी पर गुंडागर्दी का आरोप लगाते हुए कहा कि जब तक स्टैंडिंग कमेटी के चुनाव नहीं होते, उनके पार्षद सदन में जमे रहेंगे.

सदन में बीजेपी पार्षदों के हंगामे को देखते हुए आम आदमी पार्टी ने भी मोर्चा खोल दिया है. दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि 17 साल से बीजेपी MCD में बैठकर दिल्लीवालों को लूटती रही है. लेकिन अब जब जनता ने उन्हें हरा दिया तो इन्हें बर्दाश्त नहीं हो रहा. पहले मेयर के चुनाव में बाधा पैदा की और अब स्टैंडिंग कमेटी के चुनाव का बैलेट बॉक्स ही लूट लिया. उन्होंने कहा कि बीजेपी आखिर क्यों नहीं स्वीकार कर रही है कि उन्हें जनता ने नकार दिया है. डिप्टी सीएम सिसोदिया ने अपने ट्वीट में लिखा है कि- गुंडागर्दी की हद है भाजपा वालों की .

सदन में हंगामे को देखते हुए आप नेता आतिशी भी मैदान में उतर गई हैं. उन्होंने कहा कि पहले राज्यपाल के जरिए मेयर का चुनाव रोकने की कोशिश की. सुप्रीम कोर्ट के आदेश और निर्देश पर चुनाव हो गए तो अब स्टैंडिंग कमेटी के चुनाव में बाधा पैदा की जा रही है. आतिशी ने आरोप लगाया कि बीजेपी ने स्टैंडिंग कमेटी का चुनाव रोकने के लिए बैलेट बॉक्स ही लूट लिया.
Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली मेट्रो शुरू करेगी देश की पहली वर्चुअल शॉपिंग एप, शॉपिंग से साथ ही मिलेगी कई सुविधाएं

SC का MCD चुनाव पर बड़ा आदेश- पहली बैठक में हो दिल्ली मेयर का चुनाव, मनोनीत सदस्य नहीं डाल सकते वोट

Twitter का बड़ा निर्णय दिल्ली-मुंबई स्थित ऑफिस बंद किए, कर्मचारियों से वर्क फ्रॉम होम के लिए कहा

कौसर जहां चुनी गई दिल्ली हज कमेटी की चेयरमैन

Leave a Reply