MP में महाशिवरात्रि पर अनूठी शादी: खंडवा के अस्पताल में गंभीर घायल दुल्हन को दूल्हे ने पहनाई माला, किया विवाह

MP में महाशिवरात्रि पर अनूठी शादी: खंडवा के अस्पताल में गंभीर घायल दुल्हन को दूल्हे ने पहनाई माला, किया विवाह

प्रेषित समय :20:32:03 PM / Sat, Feb 18th, 2023

खंडवा. मध्य प्रदेश के खंडवा में महाशिवरात्रि पर एक अनोखा विवाह यादगार बन गया. दुर्घटना में एक हाथ और पैर में चोट से गंभीर घायल दुल्हन को अस्पताल में माला पहनाकर मांग भरी गई. यहां सात फेरे तो नहीं हो सके, लेकिन दूल्हे ने दुल्हन से सात जन्मों तक साथ देने का वादा किया. दूल्हे और स्वजन ने इस शादी से बेटी और बहू के अंतर को पाटने की बात कही है. उन्होंने कहा कि बहू ही बेटी है. शहर के अवस्थी चौराहे के पास स्थित निजी अस्पताल बना अनोखी शादी का गवाह.

उज्जैन के भेरुघाट निवासी सौदान सिंह के बेटे राजेंद्र की शादी जुलवानिया निवासी सुभाष की पुत्री शिवानी के साथ 16 फरवरी को लग्न लगने के साथ फेरे होना थे. दोनों के स्वजन और रिश्तेदार खंडवा के भगवानपुरा के निवासी है जबकि इनकी मौसी खंडवा शहर में ही रहती है. इसलिए दोनों का विवाह पड़ावा क्षेत्र की एक धर्मशाला में होना तय हुआ था. इस बीच 13 फरवरी को दुल्हन शिवानी दुर्घटना में घायल हो गई.

वह पैदल जा रही थी, तब उसे किसी अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी. इससे उसका एक पैर और हाथ जख्मी हो गया. परिवार ने उसे बड़वानी में भर्ती किया था, लेकिन यहां उपचार को लेकर स्वजन संतुष्ट नहीं हुए तो वे उसे शिवानी को एंबुलेंस से खंडवा ले आए. यहां अवस्थी चौराहे पर स्थित हास्पिटल में उसे भर्ती किया गया. शुक्रवार को हाथ और पैर का आपरेशन किया गया.

जनरल वार्ड में बना मंडप

शनिवार को महाशिवरात्रि होने से स्वजन ने इस दिन को शादी के लिए चुना. जनरल वार्ड में शिवानी के पलंग को मंडप की तरह सजाया गया. पंडित ने विधि-विधान के साथ विवाह संबंधी औपचारिकता पूर्ण कराई. हास्पिटल के जनरल वार्ड में भर्ती शिवानी के पलंग को मंडप की तरह सजाया गया. वैवाहिक काम पूरा करवाने में शिवानी की जेठानी मंजू यादव ने मदद की. दोनों के एक-दूसरे को वरमाला पहनाते ही स्वजन की खुशी का ठिकाना नहीं रहा.

दूल्हे राजेंद्र ने कहा कि शिवानी को इस समय उसके साथ की जरूरत है. अगर वह इस समय उसका साथ छोड़ देता तो यह गलत होता. शिवानी को पूरी तरह ठीक होने के बाद घर ले जाएंगे. बहू भी बेटी होती है. राजेंद्र की मौसी ने बताया कि बहू भी बेटी है. अगर यही घटना हमारी बेटी के साथ होती और तब दूल्हे वाले शादी नहीं करते तो हमें कितना दुख होता. इसलिए हमने राजेश और शिवानी की शादी करवाई है. हम उसके साथ ही अस्पताल में उसका पूरा उपचार भी करवाएंगे. इधर दुल्हन के पिता सुभाष यादव ने कहा-हम खुश हैं कि हमने अपनी बेटी एक अच्छे परिवार में दी है. दामाद और स्वजन ने हमारी मदद की. इस शादी से वे काफी खुश हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव: बीजेपी और कांग्रेस जुटी आदिवासियों को साधने में

मध्य प्रदेश के मुरैना में कपलिंग खुलने से दो हिस्सों में बंटी तेलंगाना एक्सप्रेस, बड़ा हादसा टला

मध्य प्रदेश के छतरपुर के जंगल में तार के फंदे से झूलता मिला बाघ का शव, जांच शुरू

देश में सबसे बेहतर है मध्य प्रदेश में निवेशकों को सुविधाएँ देने की नीति: सीएम शिवराज सिंह चौहान

MP News: पेसा एक्ट लागू, करने वाला 7वां राज्य बना मध्य प्रदेश, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने किया विमोचन

Leave a Reply