Women's Ipl: स्मृति मंधाना पर लगी सबसे पहली बोली, आरसीबी ने कई करोड़ देकर खरीदा

Women

प्रेषित समय :15:26:48 PM / Mon, Feb 13th, 2023

मुंबई. महिला आईपीएल के लिए खिलाडिय़ों की नीलामी मुंबई में शुरू हो गई है. नीलामी में दुनियाभर की 400 से ज्यादा क्रिकेटरों ने हिस्सा लिया है. सबसे पहली बोली टीम इंडिया की स्टार प्लेयर स्मृति मंधाना पर लगी. स्मृति मंधाना को आरसीबी ने खरीदा है.

मंधाना को आरसीबी ने 3.40 करोड़ में खरीदा

स्मृति मंधाना पर पहली बोली लगी और पहली ही बार में उन पर करोड़ों रुपए की बारिश हो गई है. स्मृति मंधाना को बेंगलुरू की टीम ने 3.40 करोड़ रुपए में खरीदा है. इस तरह वह महिला आईपीएल की पहली ऐसी खिलाड़ी भी बन गई हैं. जिन पर बोली लगाई गई है. बता दें कि स्मृति मंधाना भारतीय महिला क्रिकेट टीम की सबसे अहम खिलाड़ी मानी जाती हैं. बीसीसीआई पहली बार महिला आईपीएल का आयोजन करने जा रहा है, इस लीग की शुरुआत अगले महीने यानी मार्च में होगी. जबकि इस फरवरी में बोली लगाई जा रही है.

15 देशों की खिलाड़ी शामिल

बता दें कि पहले महिला आईपीएल के लिए 15 देशों की खिलाडिय़ों ने हिस्सा लिया है. भारत के अलावा ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, साउथ अफ्रीका, वेस्टइंडीज, श्रीलंका, बांग्लादेश, आयरलैंड और जिम्बाब्वे की खिलाड़ी शामिल हैं, जबकि हॉन्गकॉन्ग, थाईलैंड, यूएई, नीदरलैंड और यूएसए की 8 खिलाडिय़ों ने भी बोली में हिस्सा लिया है. ऑक्शन में 24 खिलाडिय़ों की बेस प्राइस सबसे ज्यादा 50 लाख रुपए है. इनमें 10 भारतीय और 14 विदेशी खिलाड़ी हैं. जहां सबसे पहली बोली स्मृति मंधाना पर लगी है.

महिला आईपीएल में पांच टीमें

बता दें कि पहले महिला आईपीएल में पांच टीमें शामिल हैं. जिसमें मुंबई, दिल्ली, गुजरात, लखनऊ और बेंगलुरू शामिल हैं. यानी यही पांच टीमें विमेंस प्रीमियर लीग में शिरकत करेंगी. खास बात यह है कि इस आयोजन के लिए बड़े स्तर पर तैयारियां की जा रही है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

IPL 2023: इस बार आईपीएल में हो सकता है बड़ा बदलाव, BCCI जल्द कर सकता है ऐलान

IPL Auction 2023: सैम करन 18.50 करोड़ में बिके, बने आईपीएल के इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी

IPL 2023- कोच्चि में 23 दिसंबर को आईपीएल का मिनी ऑक्शन, 405 प्लेयर्स शामिल होंगे

आईपीएल के अगले सीजन में पंजाब किंग्स के कप्तान बने शिखर धवन

आईपीएल के अगले सीजन में चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ही होंगे

Leave a Reply