GRP ने पकड़ा लुटेरी दुल्हन: नकली शादी के लिए पूरा गैंग तलाशता है दूल्हा, विवाह के बाद करते थे परिवार का शिकार

GRP ने पकड़ा लुटेरी दुल्हन: नकली शादी के लिए पूरा गैंग तलाशता है दूल्हा, विवाह के बाद करते थे परिवार का शिकार

प्रेषित समय :15:47:38 PM / Mon, Feb 13th, 2023

वाराणसी. उत्तर प्रदेश के वाराणसी जिले में एक लुटेरी दुल्हन की चर्चा खास है. हालांकि अब वह वाराणसी कैंट जीआरपी पुलिस के शिकंजे में है. लुटेरी दुल्हन गोरखपुर की रहने वाली है और इस गैंग के तार वाराणसी तक जुड़े हुए हैं. झूठमूठ की शादी कर ये दूल्हे को शिकार बनाकर लूट की वारदात को अंजाम देती थी, लेकिन अब ये दुल्हन अब सलाखों के पीछे जा चुकी है.

दरअसल ये कहानी सुनने और देखने में तो बिल्कुल फिल्मी लगती है, लेकिन है हकीकत. पुलिस के गिरफ्त में गुलाबी रंग का स्वेटर और मुंह पर दुपट्टा बांधे हुए खड़ी लड़की का नाम गुडिय़ा यादव है, जो कि गोरखपुर की रहने वाली है. इस गिरोह नें चंदौली की एक महिला रेखा और चंदा समेत दो युवक जितेंद्र और छोटू शामिल हैं. लुटेरी दुल्हन के लिए ये पूरा सदस्य दूल्हा तलाशता है. ज्यादातर ये गैंग दूर दराज रहने वाले परिवारों को निशाना बनाते हैं. जैसे राजस्थान और हरियाणा के सीमावर्ती शहरों के परिवार. ऐसे परिवार इनके निशाने पर होते हैं और जैसे ही किसी परिवार का लड़का इनके झांसे में फंसता है, तो फिर ये शातिर दुल्हन लड़के से नकली शादी कर उसको नशीला पदार्थ खिलाकर लूट लेती है. शिकार दूल्हे को जब तक इसका पता चलता है तब तक पूरा गैंग गायब हो चुका रहता है.

गिरोह ऐसे बनाता था शिकार?

जीआरपी इंस्पेक्टर हेमंत कुमार सिंह ने बताया कि इस बार इस गैंग का शिकार राजस्थान के अजमेर जिले के रहने वाला माहेश्वरी परिवार बना, जो कि फरवरी के पहले सप्ताह में वाराणसी में घूमने आया था. विश्वनाथ धाम के दर्शन कर वो मैदागिन स्थित कम्पनी बाग में आराम फरमाते हुए अपने बेटे अंकित की शादी की बात कर रहे थे. इस बीच गिरोह का सदस्य जितेंद्र इनकी बात सुनता है और एक सुंदर लड़की से इनके लड़के का शादी करवाने का वादा करता है. इसके साथ ही मोबाइल पर लड़की लुटेरी दुल्हन और उनके परिवार से पीडि़त परिवार की बात करवाता है. इस बात के बाद परिवार को विश्वास में लेते हुए चंदौली ले जाकर चंदा के घर पर लड़की को दिखाने की रस्म पूरी करवाता है. राजस्थान परिवार को लड़की गुडिय़ा पसंद आती है. लड़की पसंद आने के बाद 200 रुपये देकर छेका कर लेते हैं.

5 फरवरी को हुई नकली शादी

जीआरपी इंस्पेक्टर ने बताया कि लड़के वालों को जब लड़की पसंद आ गई, तो उन्होंने शादी की बात की. इसके बाद लुटेरी दुल्हन के सदस्यों ने शादी की तारीख 5 फरवरी को फिक्स कर दी. यही नहीं, 5 फरवरी को चंदौली में ही चंदा के घर पर शादी की रस्म पूरी की गई. शादी होने के बाद 6 फरवरी को दुल्हन के साथ परिवार मरुधर एक्सप्रेस से जयपुर जाने के लिए रवाना हुआ.

ट्रेन में ही वारदात को दिया अंजाम

शादी के पहले रस्म अदायगी के नाम पर लड़के वालों के परिवार से ऑनलाइन 90 हजार व लड़की के लिए गहने ले लिए थे. इसके बाद लुटेरी दुल्हन ने पीडि़त दूल्हे को ट्रेन में ही अपना शिकार बनाया. गिरोह के पांचवें और अंतिम सदस्य छोटू ने अब अपनी जिम्मेदारी निभाई. छोटू लुटेरी दुल्हन के परिवार का रिश्तेदार बनकर उनके साथ ट्रेन में बैठ गया और जौनपुर में नमकीन व चाय में नशीला पदार्थ मिलाकर पूरे परिवार को बेहोश कर दिया. इसके बाद कानपुर में लुटेरी दुल्हन और उसके साथी स्टेशन से उतर कर वापस वाराणसी आ गए और वाराणसी से गोरखपुर के लिए रवाना होने की तैयारी करने लगे. इस बीच शिकायत के बाद जीआरपी पुलिस ने इन्हें गिरफ्तार कर लिया.

लुटेरी दुल्हन ने खोला राज

वाराणसी के कैंट रेलवे स्टेशन थे गुडिय़ा और उसके साथ ही गोरखपुर जाने के लिए रवाना हो रहे थे, लेकिन तब तक वाराणसी जीआरपी कैंट को होश में आने के बाद राजस्थान के पीडि़त परिवार ने अपनी आपबीती बता दी थी. इसके बाद सक्रिय हुई पुलिस ने गुडिय़ा और उसके साथी को दबोच लिया. पुलिस के गिरफ्त में आने के बाद लुटेरी दुल्हन गुडिय़ा ने बताया कि वह और  गैंग के लोग अब तक तीन बार दुल्हन बनकर लूटपाट कर चुके हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

उत्तर प्रदेश में आबकारी सहित पांच विभागों में निकली भर्तियां

उत्तर प्रदेश: महिला के साथ पति के दोस्तों ने किया गैंगरेप, प्राइवेट पार्ट में डाली शराब की बोतल

उत्तर प्रदेश में प्रलोभन देकर कराया जा रहा धर्मांतरण, लंदन से हो रही थी फंडिंग

उत्तर प्रदेश में कोरोना के खतरे को लेकर एडवाइजरी जारी, लखनऊ में लागू हुआ कोविड प्रोटोकॉल

उत्तर प्रदेश की मैनपुरी लोकसभा सीट पर डिंपल यादव की शानदार जीत, रामपुर में खिला कमल

Leave a Reply