IRCTC: रेलवे ने खाने के कीमतों मेें किया इजाफा, रोटी की कीमत तीन से बढ़ाकर 10 रुपये, समोसा 10 रुपये का

IRCTC: रेलवे ने खाने के कीमतों मेें किया इजाफा, रोटी की कीमत तीन से बढ़ाकर 10 रुपये, समोसा 10 रुपये का

प्रेषित समय :15:39:20 PM / Fri, Feb 10th, 2023

नई दिल्ली. ट्रेन में अब रोटी व पूड़ी ही नहीं, डोसा, बर्गर और ढोकला जैसे व्यंजन भी मिलेंगे. आईआरसीटीसी बोर्ड ने मेन्यू लिस्ट में बढ़ोतरी की है. कुछ व्यंजन की कीमत भी बढ़ाई गई है. तीन रुपये में मिलने वाली अतिरिक्त रोटी अब 10 रुपये में मिलेगी. प्लेटफार्म के स्टाल पर जनता खाना और खाने की थाली भी मिलती है, जनता खाना की कीमत 15 और थाली की कीमत 70 रुपये होती है. इसकी कीमत पूर्ववत रखी गई है. नई व्यवस्था लागू कर दी गई है. खाने की सूची पेंट्रीकार व कोच में चस्पा करने का आदेश है. इसमें व्यंजन की कीमत का उल्लेख भी होगा.
बता दें, रेलवे स्टेशन के फूड प्लाजा, ट्रेन की पेंट्रीकार की व्यवस्था आईआरसीटीसी के जिम्मे होती है. उसके द्वारा ही कीमत निर्धारित की जाती हैं, जबकि प्लेटफार्म के स्टाल पर बिकने वाले पैकेट बंद खाने की कीमत जोन मुख्यालय से निर्धारित होती हैं.

यह है नई रेट लिस्ट

आईआरसीटीसी ने 70 व्यंजनों की सूची जारी कर कीमत निर्धारित की है. ट्रेन में अब बर्गर (50 रुपये), ढोकला (सौ ग्राम 30 रुपये), पनीर पकोड़ा (25 रुपये का एक), आलू बड़ा (10 रुपये), आलू चाप (20 रुपये), मसाला डोसा (50 रुपये), गुलाब जामुन (20 रुपये प्रति पीस) भी मिलेंगे. ट्रेन में पहले पेंट्रीकार से अलग से रोटी लेने पर तीन रुपये देने होते थे, अब 10 रुपये की एक रोटी मिलेगी. पेंट्रीकार से मिलने वाली थाली में दो रोटी मिलती हैं, इसमें चावल नहीं लेने पर दो रोटी और दी जाती हैं. इसी तरह समोसा आठ रुपये के बजाय, 10 रुपये का मिलेगा. सैंडविच की कीमत 15 से बढ़ाकर 25 रुपये और ब्रेड पकोड़े की कीमत 10 से बढ़ाकर 15 रुपये कर दी गई है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

डीआरएम कार्यालय में नवनिर्मित सोपान का शुभारम्भ, सी.बी.टी. सेन्टर में अब आयोजित होगी रेलवे की विभागीय परीक्षाएं

सरकार और रेलवे ने सुको से मांगा समय, रेलवे की जमीन पर अतिक्रमण मामले में अब दो मई को होगी सुनवाई

Kota Rail News: रेलवे कर्मचारी हित निधि समिति की बैठक में अनेक कल्याणकारी निर्णय हुए

रेलवे ने यात्रियों को दी नई सुविधा, अब व्हाट्सएप के जरिये ट्रेन में मंगा सकेंगे मनपसंद खाना

सामाजिक सरोकारों में रेलवे महिला कल्याण संगठन का सराहनीय योगदान: अनाथ बच्चों को परवरिश के साथ दी जा रही शिक्षा

Leave a Reply