पीएम मोदी के दौरे से पहले राजस्थान के दौसा में पुलिस ने जप्त किया 1000 किलो विस्फोटक, मचा हड़कंप

पीएम मोदी के दौरे से पहले राजस्थान के दौसा में पुलिस ने जप्त किया 1000 किलो विस्फोटक, मचा हड़कंप

प्रेषित समय :12:42:18 PM / Fri, Feb 10th, 2023

दौसा. राजस्थान के दौसा में 12 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे के दौसा खंड का उद्घाटन करने के लिए पहुंचने वाले हैं. उनके दौरे से पहले अलर्ट पर चल रही स्थानीय पुलिस ने तलाशी अभियान के दौरान 1000 किलो विस्फोटक के साथ ही बड़ी मात्रा में डेटोनेटर, विस्फोटक गुल्ले और कनेक्टिंग वायर जप्त किए हैं. इतनी बड़ी मात्रा में विस्फोटक बरामद होने से पुलिस महकमे के साथ ही स्थानीय प्रशासन में भी खलबली मच गई है. सबसे बड़ा सवाल यही है कि इतनी बड़ी मात्रा में बरामद विस्फोटकों का आखिर कहां इस्तेमाल किया जाना था? हिरासत में लिए गए आरोपियों से पूछताछ चल रही है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे से पहले दौसा में भारी मात्रा में विस्फोटक मिलने से हड़कंप मच गया. सदर थाना पुलिस को एक पिकअप दिखाई दी थी, जब पुलिस ने इस संदिग्ध पिकअप की जांच की तो उसमें भारी मात्रा में विस्फोटक भरा हुआ था. पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए इसे जब्त कर लिया और आरोपी राजेश मीणा को गिरफ्तार कर लिया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे को देखते हुए दौसा पुलिस अलर्ट थी और जिले के सभी थानों में पुलिस सघन नाकेबंदी कर रही है. इसी दौरान भांकरी रोड पर पुलिस ने करीब 1000 किलो विस्फोटक बरामद किया.

पुलिस ने पिकअप से विस्फोटकों के अलावा 65 इलेक्ट्रिक डेटोनेटर, 360 विस्फोटक गुल्ले और 13 कनेक्टिंग वायर भी बरामद किए हैं. फिलहाल पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है. प्राथमिक पूछताछ में आरोपी ने यह विस्फोटक खनन के लिए ले जाने की बात कही है, लेकिन प्रधानमंत्री का दौरा होने के कारण पुलिस आरोपी से गहनता से पूछताछ कर रही है. इस बात की जानकारी लेने की कोशिश कर रही है कि आखिर यह विस्फोटक कहां से आया और कहां सप्लाई होना था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राजस्थान के बीकानेर में ऊंट ने ली मालिक की जान, पहले पैंरों से रौंदा फिर घायल मालिक पर बैठ गया

राजस्थान में चोरों ने काट दी अस्पताल की ऑक्सीजन पाइपलाइन, आफत में आई 20 बच्चों की जान

युद्ध के मैदान को खेल के मैदान में बदल देते हैं राजस्थान के युवा: पीएम मोदी

राजस्थान के जालोर में भीषण सड़क हादसा: छात्रसंघ अध्यक्ष सहित तीन युवकों की मौत

राजस्थान में बोले पीएम मोदी: भारत अटल है, अजर है, अमर है, यह शक्ति हमारे समाज की शक्ति है

Leave a Reply