MP गजब है : मैना से शादी करने बारात लेकर निकला तोता, मिलाई गई कुंडली, अनोखी मैरिज देखने उमड़ी भीड़

MP गजब है : मैना से शादी करने बारात लेकर निकला तोता, मिलाई गई कुंडली, अनोखी मैरिज देखने उमड़ी भीड़

प्रेषित समय :15:47:17 PM / Wed, Feb 8th, 2023

भोपाल. भारत में शादियों का सीजन जारी है. लोग अपने प्रिय जनों की शादियों में शामिल हो रहे हैं और खूब मौज मस्ती कर रहे हैं. जब शादी में बारात सड़कों से निकलती है तो लोग अपनी बालकनी से लटककर देखने लगते हैं. पर जब खास बारात निकले तो लोग इतने हैरान हो जाते हैं कि उसे देखने के लिए भीड़ जमा हो जाती है. ऐसा ही हाल ही में मध्य प्रदेश में देखने को मिला. यहां एक तोता बारात लेकर गाड़ी से निकला. अब जब बारात तोते की थी तो सोचिए उसकी दुल्हनिया कौन होगी?

मध्य प्रदेश के करेली में पिपरिया नाम का एक गांव है. यहां गांववालों ने इतनी अजीबोगरीब शादी देखी कि उनके होश उड़ गए. यहां एक तोते की शादी मैना पक्षी से की गई. आपने अक्सर लोगों को प्रेमी-प्रेमिका की तुलना तोता-मैना से करते देखा होगा. पर जब लोगों ने असल में तोता-मैना की शादी होते देखा तो वो आश्चर्यचकित हो गए और शादी देखने के लिए भीड़ उमड़ पड़ी.

पक्षियों की शादी देख हैरान हुए लोग

पिपरिया में रहने वाले राम स्वरूप परिहार ने एक मैना को अपनी बेटी की तरह बड़ा किया था. वहीं बादल लाल विश्वकर्मा के पास एक तोता था. दोनों ने तोता और मैना की शादी तय कर दी. बीते रविवार को दोनों ने अपने पक्षियों की शादी करवाने का फैसला लिया. शादी से पहले हिन्दू रीति-रिवाजों के तहत दोनों की कुंडली मिलवाई गई और फिर तोते की बारात, खिलौने वाली कार के जरिए निकाली गई. बारात में कई बाराती भी शामिल हुए. लोग ढोल पर ऐसे नाच रहे थे जैसे किसी इंसान की शादी में वो शामिल हुए हों.

कार में बैठाकर निकली तोते की बारात

कार के ऊपर पिंजड़ा रखा गया था जिसे काफी सजाया गया था. जब गाड़ी रास्ते से निकली तो पिंजड़े के अंदर तोता बैठा हुआ था. राम स्वरूप परिहार के घर पर ही शादी की पूरा आयोजन हुआ था. अनोखी शादी पूरे इलाके में चर्चा का विषय है. वैसे भारत में जानवरों की शादी करवाना नई बात नहीं है. बारिश के दौरान मेंढक-मेंढकी की शादी भी आम है

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी में प्रतिबंधित संगठन पीएफआई के फरार सदस्य को एटीएस ने भोपाल से किया गिरफ्तार

MP News के सरकारी स्कूलों में पढ़ाएंगे गीता-रामायण, सुघोष दर्शन कार्यक्रम में सीएम शिवराज का ऐलान (एमपी बैनर, फ्रंट हेडलाइन, भोपाल बैनर)

भोपाल में करणी सेना आंदोलन में सीएम शिवराज के खिलाफ आपत्तिजनक नारेबाजी करने वाला युवक गिरफ्तार

Leave a Reply