एमपी में ऐसे चल रही विकास यात्रा: स्कूल शिक्षा मंत्री से क्षतिग्रस्त छत, टूटी टाइल्स वाले भवन का करा दिया लोकार्पण..!

एमपी में ऐसे चल रही विकास यात्रा: स्कूल शिक्षा मंत्री से क्षतिग्रस्त छत, टूटी टाइल्स वाले भवन का करा दिया लोकार्पण..!

प्रेषित समय :21:14:16 PM / Wed, Feb 8th, 2023

पलपल संवाददाता, शाजापुर. मध्यप्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए भारतीय जनता पार्टी एक्शन मोड में है. सभी जिलों में विकास यात्राएं निकाली जा रही है. जिसका उद्देश्य है कि सरकार द्वारा कराए गए कार्यो से जनता को अवगत कराना है. विकास यात्रा के तहत स्कूल शिक्षा राज्य मंत्री इंदरसिंह परमार आज शाजापुर के ग्राम चापडिय़ा पहुंचे. जहां पर उनसे ऐसे भवन का लोकार्पण करा दिया गया है, जिसकी छत क्षतिग्रस्त रही, टाइल्स उखड़ी रही. ये देख मंत्री श्री परमार भड़क गए, उन्होने निर्माण कार्य के लिए जिम्मेदार इंजीनियर को सस्पेंड करने के आदेश दे दिए. वहीं दूसरी ओर पूर्व सरपंच का कहना था कि उक्त भवन का 6 साल पहले ही लोकार्पण हो चुका है.

                                     बताया गया है कि स्कूल शिक्षा राज्यमंत्री इंदरसिंह परमार को एक पंचायत भवन का लोकार्पण करना था, वे अपने निर्धारित समय पर पहुंच गए, उन्होने भवन का उद्घाटन भी किया. उन्होने जिला पंचायत अध्यक्ष हेमराजसिंह सिसोदिया से फीटा कटवाया. इसके बाद जैसे ही वे अंदर पहुंचे तो देखा तो घटिया निर्माण देखकर भड़क गए. उन्होने देखा कि नवनिर्मित भवन की टाइल्स उखड़ी है, छत का हिस्सा क्षतिग्रस्त हो चुका है. श्री परमार ने उपस्थित अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई, फिर कलेक्टर को फोन लगाकर दो इंजीनियरों को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड करने के निर्देश दिए. वहीं जांच कमेटी गठित करने के निर्देश दिए है. उन्होने कहा कि शासन ने विकास करने के लिए रुपया दिया है, कहीं न कहीं जिम्मेदारों की मिलीभगत से भ्रष्टाचार किया गया है. जिसकी जांच कराई जाए. इस घटना के बाद गांव में तनावपूर्ण माहौल निर्मित हो गया था. वहीं मामले में पूर्व सरपंच राकेश मेवाड़ा ने कहा कि ग्राम चापडिय़ा में 12.85 लाख रुपए की लागत से ग्राम पंचायत भवन का निर्माण हुआ है.

भवन 2017 में बन गया था, इसी साल भवन का ग्राम पंचायत के तत्कालीन सरपंच ने लोकार्पण किया था. जिसमें किसी भी जनप्रतिनिधि को नहीं बुलाया गया, लेकिन अब वर्तमान सरपंच ने विकास यात्रा में मंत्री से पंचायत भवन का पुन: लोकार्पण करा दिया है. इस मौके पर ग्राम पंचायत सरपंच व ग्रामीणों ने मंत्री श्री परमार से दो शिक्षकों की भी शिकायत की है. जिसमें कोहलिया के शासकीय स्कूल में पदस्थ शिक्षक नीरज गुप्ता प्रतिदिन शराब पीकर आते हैं. वहीं शासकीय प्राथमिक विद्यालय में पदस्थ शिक्षिका मीनाक्षी गौतम भी समय पर नहीं आती हैं. इस पर मंत्री ने दोनों शिक्षकों को निलंबित करने के निर्देश दिए हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

सीएम शिवराजसिंह चौहान ने जबलपुर में किया ध्वजारोहण, कहा तेजी से आगे बढ़ रहा है अपना मध्यप्रदेश..!

मध्यप्रदेश की सैर: सर्दियों में ग्वालियर में करें इन जगहों का करें दीदार

मध्यप्रदेश में कोरोना को लेकर फिर अलर्ट, अभी 7 एक्टिव मामले..!

Leave a Reply