तेल-पानी संगम से मुक्ति! नीतीश कुमार सही पाले में आ गए हैं, अब नहीं जाएंगे बीजेपी के साथ?

तेल-पानी संगम से मुक्ति! नीतीश कुमार सही पाले में आ गए हैं, अब नहीं जाएंगे बीजेपी के साथ?

प्रेषित समय :21:57:42 PM / Thu, Feb 2nd, 2023

अभिमनोज. पल-पल इंडिया ने कई बार लिखा था कि- नीतीश कुमार की जेडीयू और नरेंद्र मोदी की बीजेपी का साथ.... तेल-पानी का संगम है, लिहाजा यह स्थाई नहीं है?
नतीजा.... नीतीश कुमार अंततः नरेंद्र मोदी की बीजेपी से अलग हो ही गए और पिछले सोमवार को उन्होंने साफ कर दिया है कि- वह बीजेपी से हाथ मिलाने के बजाय मरना पसंद करेंगे!
पल-पल इंडिया ने 16 अगस्त 2022 को- नीतीश कुमार को भितरघात से सतर्क रहने की, तो तेजस्वी यादव को सियासी धैर्य की जरूरत है? में कहा था.... 

बिहार में मोदी टीम को जो तगड़ा सियासी झटका लगा है, उसके मद्देनजर यह तय है कि मोदी टीम एक नई रणनीति के साथ फिर से बिहार में होगी, लिहाजा नीतीश कुमार को भितरघात से सतर्क रहने की, तो तेजस्वी यादव को सियासी धैर्य की जरूरत रहेगी!
पल-पल इंडिया ने कई बार बीजेपी-जेडीयू गठबंधन को तेल-पानी संगम करार देते हुए लिखा था कि यह चल नहीं पाएगा?
मोदी टीम लगातार नीतीश कुमार को आगे रखते हुए पीछे से ऑपरेशन लोटस पर काम कर रही थी, वजह.... मोदी टीम जानती है कि बिहार में अकेले दम पर अभी कामयाबी हासिल करना संभव नहीं है, लेकिन उसकी नजर लगातार जेडीयू के वोट बैंक पर थी?
क्योंकि, नीतीश कुमार के बाद जेडीयू में कोई इतना प्रभावी नेता नहीं है, मतलब.... नीतीश कुमार के हटने के बाद जेडीयू वोट बैंक, बीजेपी के हाथ में आ जाता, किन्तु नीतीश कुमार ने ऐन मौके पर पूरा सियासी खेल बदल दिया है!
अब खबर है कि.... बिहार के नए सियासी समीकरण में मोदी टीम नई रणनीति तैयार कर रही है, इसके तहत नीतीश कुमार पर जेडीयू के अंदर से दबाव बनाया जा सकता है, क्योंकि अभी भी कुछ एमएलए मोदी टीम के संपर्क में हो सकते हैं, हालांकि जितना बहुमत नीतीश-तेजस्वी सरकार के पास है, उसे तोड़ना आसान नहीं है, पर मोदी टीम के पास सियासी जोड़-तोड़ के और भी कई रास्ते हैं?
याद रहे, सियासी मजबूरी में नीतीश कुमार बीजेपी के साथ थे, वरना तो राजनीतिक विचारधारा के नजरिए से तो वह तेल-पानी संगम था?
इधर, बिहार की नीतीश सरकार का विस्तार हो गया है, तो उधर, दिल्ली में बीजेपी की हाई लेवल मीटिंग राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और अमित शाह की मौजूदगी में होने की खबरें हैं!
देखना दिलचस्प होगा कि नीतीश कुमार अपनी बची हुई पार्टी को एकजुट कैसे रख पाते हैं और मोदी टीम हारी हुई बाजी फिर से जीतने के लिए क्या-क्या सियासी खेला करती है?
बीजेपी-जेडीयू सत्ता के लिए साथ-साथ हैं! लेकिन सिद्धांत अलग-अलग हैं?

https://twitter.com/PalpalIndia/status/1537472378837430272
https://palpalindia.com/2022/06/16/bihar-BJP-JDU-power-together-principles-separate-agnipath-scheme-Lalan-Singh-modi-government-news-in-hindi.html

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

नीतीश कुमार का बड़ा बयान: कहा- हमें तो मर जाना कबूल है, उनके साथ जाना कबूल नहीं

दूसरों की बात पर काम कर रहे हैं नीतीश कुमार, खुद नहीं ले पा रहे फैसला: उपेंद्र कुशवाहा

इस विवाद से सीएम नीतीश कुमार को नहीं, उपेंद्र कुशवाहा को सियासी खतरा ज्यादा है?

Bihar: सीएम नीतीश बोले- जितना जल्दी जाना हो, वो चले जाएं, उनको जब मौका मिलता है, वह चले जाते हैं

CM नीतीश ने साधा केंद्र पर निशाना, बोले- पूछिए कि क्यों रेल बजट हटा दिए, हम तो हर सांसद से पूछ एक मांग पूरी करते थे

Leave a Reply