UP News: अनपढ़ दूल्हा नहीं गिन पाया रुपये, दुल्हन ने किया शादी से इनकार, बारात बैरंग लौटी

UP News: अनपढ़ दूल्हा नहीं गिन पाया रुपये, दुल्हन ने किया शादी से इनकार, बारात बैरंग लौटी

प्रेषित समय :17:53:12 PM / Sat, Jan 21st, 2023

मैनपुरी. उत्तर प्रदेश के मैनपुरी से एक मामला सामने आया है. यहां एक युवती ने शादी से इनकार कर दिया. दरअसल द्वारचार के दौरान दुल्हन के भाई ने दूल्हे को पैसे गिनने के लिए दिए, लेकिन रुपये को दूर वह रेजगारी भी नहीं गिन सका. इसकी जानकारी जैसे ही युवती को मिली. उसने अनपढ़ लड़के से विवाह करने से मना कर दिया. ऐसे में दोनों परिवारों के बीच विवाद हो गया. पुलिस दोनों पक्षों को थाने ले आई. जहां तय हुआ कि दोनों पक्षों के बीच कोई लेनदेन नहीं होगा. इसके बाद बारात वापस लौट गयी.

गांव दुर्गूपुर निवासी युवती की शादी तीन महीने पहले मैनपुरी थाना बिछमा के गांव बबीना सारा के अमन के साथ तय हुई थी. गुरुवार शाम बारात आई. रात को करीब 1 बजे द्वारचार की रस्म शुरू हुई. युवती के भाई को शक हुआ कि दूल्हा अनपढ़ है. भाई ने 2100 रुपये देते हुए पंडित जी से कहा कि दूल्हे से गिनवाओ. दूल्हा पैसे नहीं गिन पाया. गिनती न कर पाने की बात दूल्हन के भाई के घरवालों को दी.

अनपढ़ से शादी नहीं करूंगी

युवती ने कहा कि यह जिंदगी का मामला है. अंगूठा टेक से शादी नहीं करूंगी. वर पक्ष ने पुलिस को सूचना दी. युवती की मां ने बताया कि दूल्हा अनपढ़ है. मेरी बेटी हाईस्कूल पास है. पुलिस स्टेशन में कई घंटे तक पंचायत होती रही. दोनों पक्ष खर्च की बात करते रहे. फैसला हुआ कि जो खर्चा हुआ है, कोई लेनदेन नहीं करेगा. वर पक्ष खाली हाथ वापस लौट गए.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

उत्तर प्रदेश में प्रलोभन देकर कराया जा रहा धर्मांतरण, लंदन से हो रही थी फंडिंग

उत्तर प्रदेश में कोरोना के खतरे को लेकर एडवाइजरी जारी, लखनऊ में लागू हुआ कोविड प्रोटोकॉल

उत्तर प्रदेश की मैनपुरी लोकसभा सीट पर डिंपल यादव की शानदार जीत, रामपुर में खिला कमल

उत्तर प्रदेश के रायबरेली में 2 ट्रकों की भिड़ंत में ड्राइवर समेत 3 लोगों की मौत

उत्तर प्रदेश में भी सामने आया श्रद्धा हत्याकांड जैसा मामला, सनकी प्रेमी ने किए प्रेमिका के 6 टुकड़े

Leave a Reply