किम कार्दशियन ने नीलामी में खरीदा प्रिंसेज डायना का नेकलेस

किम कार्दशियन ने नीलामी में खरीदा प्रिंसेज डायना का नेकलेस

प्रेषित समय :08:55:16 AM / Sat, Jan 21st, 2023

अमेरिकी टीवी रियलिटी टीवी स्टार और मॉडल किम कार्दशियन ने प्रिंसेज डायना का एक नेकलेस खरीदा है. यह नेकलेस उन्होंने निलामी में खरीदा है. ऑक्शन हाउस सोथबी के मुताबिक, इस नेकलेस को साल 1920 में ब्रिटिश ज्वैलर गैर्राड ने बनया था. इसे लंदन में साल 162,800 डॉलर में लंदन में बेचना था. निलामी में चार बिडर ने बोली लगाई थी, लेकिन आखिरी 5 मिनट में किम कार्दशियन ने इसे सबसे ज्यादा बोली लगाकर सोथबी से खरीद लिया. इस नेकलेस को दिवंगत प्रिंजेस डायना ने पहना था. अब ये किम कार्दशियन का हो गया है.

किम कार्दशियन ने इसे लगभग 197453 डॉलर में खरीदा है. हीरे से जड़ा नीलम अट्टाल्लाह क्रॉस नेकलेस की कीमत भारतीय रुपए में लगभग 1.6 करोड़ रुपए है. सोथबी लंदन के ज्वैलरी के प्रमुख, क्रिस्टियन स्पोफोर्थ ने कहा, “दिवंगत प्रिंसेज डायना के मालिकाना हक वाले या पहनी हुई ज्वैलरी बहुत ही कम ही बाजार में आते हैं, विशेष रूप से अट्टालाह क्रॉस जैसे एक पीस, जो बहुत रंगीन, बोल्ड और खास है.”

क्रिस्टियन स्पोफोर्थ ने कहा, “यह अपने आकार, रंग और शैली से गहनों का एक बोल्ड पीस है. चाहे वह विश्वास के लिए हो या फैशन के लिए – या वास्तव में दोनों हैं. हमें खुशी है कि इसको विश्व स्तर पर प्रसिद्ध नाम के हाथों में जाने का मौका मिला है.” प्रिंसेज डायना ने पेंडेंट को साल 1987 के चैरिटी गाला में भी पहना था. ऑक्शन हाउस ने कहा कि नेकलेस अंदाजे से लगभग दोगुनी कीमत पर बिका है. बता दें, कि किम कार्दशियन ऐसी ऐतिहासिक चीजें खरीदने की शौकीन हैं. उन्होंने मर्लिन मुनरो की एक ड्रेस को भी निलामी में खरीदा था और इसे पहन मेट गाला में हिस्सा भी लिया था. मर्लिन का यह ड्रेस इस वजह से खास था क्योंकि उन्होंने साल 1962 में अमेरिका के राष्ट्रपति रहे जॉन एफ कैनेडी के बर्थडे में यही ड्रेस पहना था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply