WFI के अध्यक्ष एवं भाजपा सांसद पर यौन शोषण का आरोप, देश के दिग्गज पहलवान धरने पर बैठे

WFI के अध्यक्ष एवं भाजपा सांसद पर यौन शोषण का आरोप, देश के दिग्गज पहलवान धरने पर बैठे

प्रेषित समय :18:22:04 PM / Wed, Jan 18th, 2023

दिल्ली. देश के दिग्गज पहलवानों ने रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष और भाजपा सांसद के खिलाफ गंभीर आरोप लगाते हुए हटाने की मांग की है. महिला रेसलर विनेश फोगाट ने रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष और भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह पर महिला पहलवानों के शारीरिक शोषण का आरोप लगाया है. रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष को पद से हटाने के लिए जंतर-मंतर पर बजरंग पूनिया, साक्षी मलिक,  अमित धनखड़, सुजीत मान, जैसे बड़े पहलवानों के साथ धरने पर बैठीं विनेश फोगाट ने कहा है कि उनपर रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया ने इतने जुल्म ढाए हैं कि वो अपनी जान तक लेना चाहती थीं.

विनेश फोगाट ने बृजभूषण शरण सिंह पर आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने कई लड़कियों का यौन शोषण किया है. विनेश फोगाट ने कहा कि टोक्यो ओलंपिक में हार के बाद रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष ने मुझे खोटा सिक्का कहा. रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया ने मुझे मानसिक तौर पर परेशान किया. मैं हर दिन अपनी जिंदगी खत्म करने के बारे में सोचती थी. अगर किसी भी पहलवान के साथ कुछ होता है तो ये रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष की जिम्मेदारी होगी.

इसके अलावा विनेश फोगाट ने सनसनीखेज आरोप लगाते हुए कहा कि कोच महिलाओं का शोषण करते हैं. कुछ कोच जो कि फेडरेशन के फेवरेट हैं वो महिला कोच के साथ भी बदतमीजी करते हैं. वो लड़कियों का यौन शोषण करते हैं. विनेश फोगाट ने आगे कहा कि फेडरेशन हमारी निजी जिंदगी में भी दखल देती है. वो हमें प्रताड़ित कर रही है. जब हम ओलंपिक में गए थे तो हमारे पास ना तो फिजियो थे और ना ही कोच. हमने जब आवाज उठाई तो हमें धमकियां दी गई.

धरने पर बजरंग पूनिया भी बैठे हैं और उन्होंने इस मामले में पीएम मोदी से मदद मांगी. उन्होंने फेडरेशन के मैनेजमेंट को ही बदलने की मांग की. उन्होंने इस मसले पर पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह से भी मदद मांगी. वहीं रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने आरोपों को सिरे से नकारा. उन्होंने कहा कि शारीरिक शोषण का एक भी मामला नहीं हुआ है. अगर ऐसी चीजें हुई हैं तो वो खुद को फांसी पर लटका लेंगे. उन्होंने कहा कि धरने पर बैठा कोई भी रेसलर ओलंपिक के बाद किसी नेशनल टूर्नामेंट में खेलने नहीं उतरा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

विनेश फोगाट ने रेसलिंग वर्ल्ड चैंपियनशिप में ब्रॉन्ज मेडल जीतकर बनाया इतिहास

सरिता मोर ने वर्ल्ड रेसलिंग चैंपियनशिप में जीता ब्रॉन्ज मेडल

महिला पहलवानों की अनुशासनहीनता पर रेसलिंग फेडरेशन सख्त, विनेश फोगाट को निलंबित किया, सोनम को भेजा नोटिस, यह है मामला

ड्वेन जॉनसन ने तनाव से निकलने के लिए रेसलिंग में रखा था कदम

पहलवान दिव्या काकरान पर केजरीवाल सरकार का वार, कहा- वोट मोदी के लिए और नोट चाहिए आप सरकार से

स्पेन ने किया 21 भारतीय पहलवानों का वीजा खारिज, विश्व चैंपियनशिप में नहीं ले पाएंगे भाग

Leave a Reply