देश की नंबर वन फर्राटा धाविका दुती चंद डोप टेस्ट में पायी गईं प्रतिबंधित स्टेरॉयड के सेवन की दोषी

देश की नंबर वन फर्राटा धाविका दुती चंद डोप टेस्ट में पायी गईं प्रतिबंधित स्टेरॉयड के सेवन की दोषी

प्रेषित समय :16:09:32 PM / Wed, Jan 18th, 2023

दिल्ली. भारत की नंबर एक फर्राटा धाविका दुती चंद डोप टेस्ट में प्रतिबंधित अनाबॉलिक स्टेरॉयड के सेवन की दोषी पाई गई हैं और उन पर फिलहाल अस्थाई तौर बैन लगा दिया गया है. एशियाई खेल 2018 में 100 और 200 मीटर दौड़ में दूसरे स्थान पर रही दुती 100 मीटर में मौजूदा राष्ट्रीय चैंपियन हैं.

राष्ट्रीय डोपिंग निरोधक एजेंसी द्वारा जारी अधिसूचना में कहा गया कि दुती चंद को एंडराइन, ओस्टराइन और लिगांड्रोल के सेवन का दोषी पाया गया है. दुती को लिखे पत्र में एएएफ अधिसूचना में कहा गया कि मैं आपको सूचित करता हूं कि आपके ए नमूने की राष्ट्रीय डोप टेस्ट प्रयोगशाला में वाडा विश्व डोपिंग निरोधक एजेंसी की प्रक्रिया के तहत जांच की गई और नतीजा पॉजिटिव आया है.

बताया जा रहा है कि यह नमूना पिछले साल पांच दिसंबर को टूर्नामेंट से इतर प्रतियोगिता में लिया गया था. पत्र में दुती चंद को इसके परिणामों के बारे में भी आगाह किया गया है. इसमें कहा गया कि पत्र की विषयवस्तु को ध्यान से पढ़ें, जिसमें इसके परिणामों के बारे में बताया गया है. वहीं दुती चंद का कहना है कि उन्हें इस बारे में कुछ नहीं पता है. संपर्क करने पर दुती चंद ने कहा कि मुझे इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है. मैंने कई टेस्ट दिए हैं, लेकिन एएफआई ने मुझे कुछ बताया नहीं है. मुझे सोशल मीडिया से ही इसकी जानकारी मिल रही है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

धोनी और विराट कोहली की बेटियों पर अश्लील कमेंट का मामला, दिल्ली पुलिस ने दर्ज की एफआईआर

Delhi News: 24 जनवरी को होगा दिल्ली मेयर का चुनाव, एलजी ने दी मंजूरी

भीषण ठंड की वापसी : अगले 5 दिनों तक पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और यूपी में छाया रहेगा घना कोहरा

CBI ने फिर दिल्ली डिप्टी सीएम के ऑफिस में मारा छापा, मनीष सिसोदिया ने कहा- मैंने कुछ गलत नहीं किया

शीर्ष अदालत की केंद्र को फटकार और सवाल.... सारा कंट्रोल आपके पास, तो दिल्ली सरकार की जरूरत क्या है?

Leave a Reply