भाजपा सांसद तेजस्वी सूर्या ने खोल दिया था विमान का इमरजेंसी गेट, बचाव में उतरे मंत्री सिंधिया

भाजपा सांसद तेजस्वी सूर्या ने खोल दिया था विमान का इमरजेंसी गेट, बचाव में उतरे मंत्री सिंधिया

प्रेषित समय :19:18:15 PM / Wed, Jan 18th, 2023

दिल्ली. भाजपा सांसद तेजस्वी सूर्या ने चेन्नई एयरपोर्ट पर पिछले महीने इंडिगो के एक विमान पर सवार होने के बाद उसका इमरजेंसी दरवाजा खोल दिया था, ये मामला सामने आने के बाद केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सूर्या का बचाव किया है. उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा कि दरवाजा गलती से खोला गया था और बेंगलुरु के सांसद ने इसके लिए माफी मांग ली है.

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि घटना जमीन पर हुई. तेजस्वी सूर्या ने इमरजेंसी एग्जिट को गलती से खोल दिया था. उन्होंने खुद घटना की सूचना दी और तुरंत माफी मांगी. उनकी सूचना के आधार पर सभी नियमों का पालन किया गया. सभी प्रकार के जांच के बाद ही फ्लाइट ने उड़ान भरी. उन्होंने देरी के लिए माफी भी मांगी. इंडिगो के विमान में हुई यह घटना पिछले महीने की है, जब तेजस्वी सूर्या चेन्नई एयरपोर्ट से फ्लाइट में सवार हुए थे. बताया जा रहा है कि घटना के तुरंत बाद, सूर्या खड़े हुए और सुरक्षा प्रोटोकॉल और दबाव जांच के कारण होने वाली देरी के लिए यात्रियों से माफी मांगी.

जानकारी के अनुसार यह घटना इंडिगो के विमान पर हुई जब यह चेन्नई से तिरुचिरापल्ली की ओर उड़ान भरने वाला था. विमान पर एयर होस्टेस यात्रियों को सुरक्षा निर्देश दे रही थी, तभी दो यात्रियों बेंगलुरु दक्षिण के सांसद तेजस्वी सूर्या और तमिलनाडु के भाजपा अध्यक्ष के. अन्नामलाई ने उन्हें बताया कि आपातकालीन गेट अनजाने में खुल गया है. एटीआर एक छोटा विमान होता है, जिसमें आपातकालीन द्वार सामने की ओर होता है. विमान के ज्यादातर सीटों में हैंडल होते हैं, लेकिन आपातकालीन एग्जिट के पास की सीटों में आर्मरेस्ट नहीं होता है.  इस घटना की जानकारी रखने वाले तमिलनाडु के एक भाजपा नेता ने कहा कि लीवर अनजाने में नीचे धकेला गया था और उन्होंने तुरंत एयरहोस्टस को इसकी जानकारी दी, जिसने तुरंत सुरक्षा सावधानी बरतनी शुरू कर

वहीं इंडिगो की ओर से भी इसकी पुष्टि की गई, जिसने एक बयान जारी कर कहा कि यात्री ने तुरंत अपने कदम के लिए माफी मांगी. इसमें बताया गया है कि एसओपी के अनुसार घटना दर्ज की गई थी और विमान को अनिवार्य इंजीनियरिंग जांच से गुजरना पड़ा, जिसके कारण उड़ान के प्रस्थान में देरी हुई. उस दौरान इंडिगो के इस बयान या डीजीसीए की तरफ से जारी बयान में दरवाज़ा खोलने वाले व्यक्ति की पहचान उजागर नहीं की गई थी. इसे लेकर कांग्रेस ने सवाल उठाया कि क्यों सरकार ने इस घटना को इतने लंबे समय तक छिपाए रखा. कर्नाटक कांग्रेस ने कहा कि तेजस्वी सूर्या इसके उदाहरण हैं कि अगर नादान बच्चे को छूट दे दी जाए तो क्या होगा. बच्चे के विमान का आपात दरवाजा खोलने के प्रयास की शरारत सामने आई है. यात्रियों की जिंदगी के साथ यह मजाक क्यों?

इसके साथ ही कांग्रेस पार्टी ने सिलसिलेवार ट्वीट कर मीडिया रिपोट्र्स को शेयर करते हुए पूछा कि सरकार ने सूर्या द्वारा विमान सुरक्षा नियमों का उल्लंघन कर आपात द्वार खोलने की घटना को क्यों छिपाया. कर्नाटक की मुख्य विपक्षी पार्टी ने सवाल किया कि सांसद की मंशा क्या थी? क्या उनकी योजना आपदा लाने की थी? क्यों उन्हें माफी मांगने के बाद पीछे की सीट पर जाने को कहा गया? पार्टी ने सवाल किया कि अगर विमान के उड़ान भरने के बाद अगर यह मजाक किया गया होता और तबाही मचती तो उसके लिए कौन जिम्मेदार होता.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Delhi News: 24 जनवरी को होगा दिल्ली मेयर का चुनाव, एलजी ने दी मंजूरी

भीषण ठंड की वापसी : अगले 5 दिनों तक पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और यूपी में छाया रहेगा घना कोहरा

CBI ने फिर दिल्ली डिप्टी सीएम के ऑफिस में मारा छापा, मनीष सिसोदिया ने कहा- मैंने कुछ गलत नहीं किया

शीर्ष अदालत की केंद्र को फटकार और सवाल.... सारा कंट्रोल आपके पास, तो दिल्ली सरकार की जरूरत क्या है?

हेट स्पीच पर सुप्रीम कोर्ट सख्त, पूछा- कितनों को गिरफ्तार किया, दिल्ली पुलिस के ढुलमुल रवैये पर लगाई फटकार

Leave a Reply