राजस्थान के चुरू में अंगीठी के धुएं से दम घुटने से सास-बहू और पोती की मौत

राजस्थान के चुरू में अंगीठी के धुएं से दम घुटने से सास-बहू और पोती की मौत

प्रेषित समय :11:22:33 AM / Tue, Jan 10th, 2023

चूरू. राजस्थान के चूरू जिले में कड़ाके की ठंड से बचने के लिए एक परिवार रात को अंगीठी जलाकर सोया, लेकिन रातभर जली अंगीठी से फैले धुंए के कारण दम घुटने से परिवार के तीन लोगों की मौत हो गई. रतनगढ़ थाना प्रभारी सुभाष बिजारणिया ने बताया कि दिल को दहला देने वाली यह घटना गौरीसर गांव में रविवार रात को हुई.

यहां सर्दी से बचने के लिये कमरे में अंगीठी जलाकर सो रहे एक ही परिवार के तीन सदस्य काल के ग्रास बन गए. मृतकों में तीन साल की एक मासूम भी शामिल है. गौरीसर निवासी अमरचंद प्रजापत (56) का परिवार खेत में ढाणी बनाकर रहता है. अमरचंद के दो बेटे राजकुमार और केदार गुजरात में काम करते हैं. घर में अमरचंद, उसकी पत्नी सोना देवी (55), पुत्रवधु गायत्री (25), पांच साल का पोता कमल, ढाई साल की पोती तेजस्वनी और तीन माह का पोता खुशी था.

बताया जा रहा है कि रविवार की रात परिवार के लोग खाना खाकर सो गए. कमल अपने दादा के साथ बाहर के कमरे में सो गया. सोना देवी, गायत्री, तेजस्वनी और खुशी अंदर एक कमरे में सो गए. सर्दी अधिक होने के कारण महिलाओं ने कमरे में अंगीठी जला ली. इसके कारण कमरे में सो रहे परिजनों का रात को दम घुट गया. इससे सोना देवी, गायत्री एवं तेजस्वनी की मौत हो गई. तीन माह बालक खुशी को गंभीर हालत में चूरू जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. वहां उसका उपचार चल रहा है.

वहीं सोमवार को सुबह घटना का पता चलने पर घर में कोहराम मच गया और मौके पर ग्रामीणों की भीड़ लग गई. सूचना पर रतनगढ़ थाना पुलिस मौके पर पहुंची और घटना की पूरी जानकारी ली. पुलिस ने बताया कि सुबह जब घर की महिलाएं उठी नहीं तो उन्हें आवाज लगाई गई. लेकिन जब कोई जवाब नहीं आया तो आसपास के लोग एकत्रित हो गए तथा खिड़की तोड़कर दरवाजा खोला गया. तब जाकर घटना का पता चला. घटना की गंभीरता को देखते हुए डीवाईएसपी हिमांशु शर्मा भी गौरीसर गांव पहुंचे तथा मौका मुआयना किया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राजस्थान में कोहरे के चलते नहर में गिरी कार, हादसे में तीन किसानों की मौत

राजस्थान के जोधपुर भीषण सड़क हादसा: बस और ट्रक की भिड़ंत में 5 लोगों की मौत, 32 घायल

राजस्थान हाईकोर्ट का बड़ा फैसला: विधवा बहू को निर्भर की श्रेणी में माना अनुकंपा नियुक्ति का अधिकारी

राजस्थान के पाली में पटरी से उतरी सूर्यनगरी एक्सप्रेस की 14 बोगियां, 10 यात्री घायल

राजस्थान के सीकर में बड़ा हादसा, ट्रक और पिकअप की टक्कर में 8 की मौत, मची चीख-पुकार

Leave a Reply