इंदौर पहुंचे 900 एनआरआई, विदेश मंत्री एस जयशंकर और विदेश राज्यमंत्री ने तैयारियों का जायजा लिया

इंदौर पहुंचे 900 एनआरआई, विदेश मंत्री एस जयशंकर और विदेश राज्यमंत्री ने तैयारियों का जायजा लिया

प्रेषित समय :19:19:59 PM / Sat, Jan 7th, 2023

इंदौर. इंदौर में होने वाले तीन दिवसीय एनआरआई सम्मेलन के लिए प्रवासी भारतीयों के आने का सिलसिला शुरू हो गया है. शनिवार शाम 4 बजे तक 900 से अधिक प्रवासी भारतीय इंदौर पहुंच चुके हैं. आते ही उनका एयरपोर्ट पर स्वागत किया गया. यहां से वे सीधे होटल या होम स्टे के लिए इंदौरियों के घरों तक पहुंचे.

इधर, इस सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए विदेश मंत्री एस जयशंकर भी इंदौर पहुंच चुके हैं. उनके साथ विदेश राज्यमंत्री वी मुरलीधरन भी इंदौर आ गए हैं. दोनों मंत्रियों ने एनआरआई सम्मेलन की तैयारियों का जायजा लिया. संबंधित अफसरों के साथ बैठक भी की. दोनों मंत्री 8 से 10 जनवरी तक होने वाले एनआरआई सम्मेलन में हिस्सा लेंगे.

महापौर ने किया यूएई के सबसे बड़े डेलीगेशन का स्वागत

महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने विमानतल पर किया यूएई के सबसे बड़े यूथ डेलीगेशन का स्वागत किया. प्रवासी भारतीयों के लिए महापौर पुष्यमित्र भार्गव द्वारा खासतौर पर बनवाए माहेश्वरी चन्देरी प्रिंट से निर्मित दुपट्टे पर माता अहिल्या की प्रतिक्रति एवं राजवाड़ा की प्रतिकृति से स्वागत किया.

इंदौर जिले के प्रभारी तथा गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा और जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट ने आज यहां वरिष्ठ अधिकारियों के साथ ब्रिलिएंट कन्वेंशन सेंटर में प्रवासी भारतीय सम्मेलन को लेकर की गई तैयारियों का जायजा लिया. इस अवसर पर प्रदेश के अतिरिक्त मुख्य सचिव मोहम्मद सुलेमान, संभागायुक्त डॉ. पवन कुमार शर्मा, पुलिस आयुक्त हरिनारायणचारी मिश्रा, कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी, नगर निगम आयुक्त प्रतिभा पाल सहित आयोजन से जुड़े विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे. मंत्री डॉ. मिश्रा और सिलावट ने आयोजन से जुड़े अधिकारियों से चर्चा की और कहा कि व्यवस्था लगभग पूर्ण हो गई है. यह सुनिश्चित किया जाए कि व्यवस्था अंतिम समय तक सुचारू रूप से बनी रहे. किसी को भी कोई परेशानी का सामना नहीं करना पड़े.

सीएम ने किया ट्वीट, इंदौर का कोना-कोना झिलमिलाती रोशनी से सराबोर

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इंदौर में आयोजित प्रवासी भारतीय सम्मेलन की तैयारियों को लेकर ट्वीट किया है. उन्होंने लिखा कि अद्भुत और अनुपम हैं ये दृश्य! इंदौर का कोना-कोना झिलमिलाती रोशनी से सराबोर है. लग रहा है मानो हर इंदौरवासी आतुर है प्रवासी भारतीयों के भव्य स्वागत के लिए. मन अभिभूत है. इसके साथ ही सीएम ने इंदौर के राजवाड़ा, गांधी हॉल और कृष्णपुरा छत्री की तस्वीरों को शेयर किया है. ये सभी स्थान रोशनी से जगमग हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अब एमपी के इंदौर से हज के लिए सीधी फ्लाइट, 5 हजार यात्री जा सकेगें

Rail News: एमपी को दो वंदे भारत एक्सप्रेस की सौगात: इंदौर-जयपुर और जबलपुर के बीच चलाने की तैयारी

गुजरात के 4 IPS हुए इंदौरी युवती से हनीट्रैप का शिकार, पुलिस महकमे में मचा हड़कंप

इंदौर में प्रवासी भारतीय सम्मेलन में शामिल होगें PM नरेन्द्र मोदी, दिल्ली जाकर CM ने किया आमंत्रित

इंदौर में क्लीन एयर कैटलिस्ट ने वायु प्रदूषण के स्रोतों के अध्ययन के लिए वायु गुणवत्ता जांच शुरू की

MP Crime News : इंदौर में कुत्ते के साथ अप्राकृतिक कृत्य करते पकड़ा गया अधेड़, पुलिस ने किया गिरफ्तार

Leave a Reply