छत्रीवाली का ट्रेलर रिलीज, सेक्स एजुकेशन पर शिक्षा देने के लिए तैयार हैं रकुल प्रीत

छत्रीवाली का ट्रेलर रिलीज, सेक्स एजुकेशन पर शिक्षा देने के लिए तैयार हैं रकुल प्रीत

प्रेषित समय :09:27:39 AM / Sat, Jan 7th, 2023

ओटीटी प्लेटफार्म ZEE5 ने अपनी आने वाली ओरिजिनल फिल्म ‘छत्रीवाली’ का ट्रेलर रिलीज कर दिया है. इस फिल्म को तेजस प्रभा विजय देओस्कर ने निर्देशित किया गया है. सेक्स एजुकेशन पर बनीं इस मजेदार फिल्म में डायरेक्ट-टू-डिजिटल फिल्म में रकुल प्रीत सिंह और सुमीत व्यास मुख्य भूमिकाओं में नजर आने वाले हैं. इन टैलेंटेड एक्टर्स के साथ सतीश कौशिक, डॉली अहलूवालिया, राजेश तैलंग, प्राची शाह पंड्या और रीवा अरोड़ा भी सहायक भूमिकाओं में नजर आएंगे.

रोनी स्क्रूवाला की RSVP मूवीज द्वारा बनाई गई यह सोशल कॉमेडी समाज के रूढ़िवादी लोगों द्वारा बनाई गई यौन वर्जना के विषय पर एक बदलाव लेकर आती है और यौन शिक्षा और सुरक्षित यौन संबंधों के महत्व पर एक मजबूत संदेश देती है. जैसा कि ट्रेलर में देखा गया है, ‘छत्रीवाली’ रकुल प्रीत सिंह की वजह से सुर्खियों में है, जो यौन शिक्षा और सुरक्षित सेक्स के इर्द-गिर्द होने वाली बातचीत को खत्म करने का जिम्मा अपने ऊपर पर लेती है.

फिल्म भारतीय घरों और शिक्षा प्रणाली की वास्तविकता पर प्रकाश डालती है. जहां लोग इन विषयों पर चर्चा करने से कतराते हैं और उन्हें वर्जित विषय मानते हैं. हालांकि, छत्रीवाली के साथ, निर्माता इन बातचीत को सामान्य बनाने का प्रयास करते हैं और साथियों, सहकर्मियों, परिवारों, जीवन-साथी और शिक्षा प्रणाली के लिए सेक्स, इतिहास, भूगोल और इसके जीव विज्ञान और सुरक्षित सेक्स के महत्व पर स्वतंत्र रूप से और खुले तौर पर चर्चा करने के लिए और अधिक सुरक्षित स्थानों को प्रोत्साहित करते हैं. बहुत उपदेशपूर्ण हुए बिना, फिल्म एक टोन सेट करती है और हास्य और संवेदनशीलता के साथ संदेश देती है और साथ ही यह भी सुनिश्चित करती है की कहानी मनोरंजक और परिवार के अनुकूल रहे.

रकुल प्रीत सिंह ने कहा, मुझे बहुत खुशी है कि आखिरकार वह दिन आ ही गया जब मेरे प्रशंसकों को इस ख़ास किरदार और फिल्म की एक झलक देखने को मिलेगी, जिस पर मैं काम कर रही हूं. छत्रीवाली वह ड्रीम प्रोजेक्ट था, जहां इसने सभी जरूरतों को पूरा किया है और अब इसके ट्रेलर के साथ, मुझे उम्मीद है कि हमारी कड़ी मेहनत रंग लाएगी क्योंकि यह फिल्म विशेष ध्यान और श्रेय की पात्र है. आज के पितृसत्तात्मक समाज में हर घर में एक ऐसी सान्या की जरूरत है जो सभी बाधाओं, परंपराओं, सामाजिक मानदंडों और बाधाओं के खिलाफ अकेले दम पर लड़ने का साहस रखती हो.”

रकुल प्रीत आगे कहती हैं कि “मुझे उम्मीद है कि यह किरदार दूसरों को असुरक्षित सेक्स और प्रोटेक्शन का उपयोग न करने के कारण होने वाली स्वास्थ्य समस्याओं के खिलाफ अपनी आवाज उठाने और बोलने के लिए प्रेरित करेगा. भारत की अधिकांश आबादी युवा हैं और उन्हें सुरक्षित सेक्स और यौन शिक्षा पर शिक्षित करना समय की जरूरत है, इसलिए मुझे खुशी है कि छत्रीवाली प्रगतिशील और मनोरंजक तरीके से उनकी और बाकी सबकी देखभाल कर रही है। इस अपूर्व प्रोजेक्ट के पीछे अद्भुत टीम के लिए मेरे मन में सम्मान और केवल सम्मान है.”

सुमीत व्यास ने बताया, छत्रीवाली भारतीय माता-पिता और उनके बच्चों, पति-पत्नी, शिक्षकों और छात्रों के बीच सेक्स के बारे में अजीब चुप्पी की दीवार को तोड़ती है. आज की पीढ़ी “सेक्स”, “यौन संबंध” शब्द को लेकर उत्सुक है क्योंकि ऐसे विषयों को लेकर हमेशा ‘चुप रहते है. शैलियों और कहानियों की भीड़ के बीच, मुझे खुशी है कि टीम ने इस सशक्त कहानी के बारे में सोचा और इसे बड़ी संवेदनशीलता के साथ दिखाया. साथ ही, मैं एक बार फिर ZEE5 के साथ जुड़कर खुश हूं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply