मौसम विभाग ने जारी किया उत्तर और मध्य भारत के लिए गंभीर शीतलहर का अलर्ट

मौसम विभाग ने जारी किया उत्तर और मध्य भारत के लिए गंभीर शीतलहर का अलर्ट

प्रेषित समय :11:57:40 AM / Fri, Jan 6th, 2023

दिल्ली. देश में दिल्ली सहित पूरा उत्तर और मध्य भारत कड़ाके की ठंड और शीतलहर की चपेट में है. मौसम विभाग के अनुसार राजस्थान, दक्षिण-पश्चिम उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों और उत्तरी मध्य प्रदेश में शीतलहर से लेकर गंभीर शीतलहर की स्थिति जारी रह सकती है. उत्तर प्रदेश, पंजाब के कुछ हिस्सों, हरियाणा और मध्य प्रदेश, राजस्थान, बिहार और उत्तराखंड के कुछ हिस्सों में एक या दो स्थानों पर कोल्ड डे की स्थिति बन सकती है.

वहीं पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर-पश्चिम राजस्थान के कई हिस्सों और पश्चिमी उत्तर प्रदेश और उत्तरी मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में घना से बहुत घना कोहरा संभव है. अगले 24 घंटों के दौरान, तटीय आंध्र प्रदेश, विदर्भ, दक्षिण पूर्व मध्य प्रदेश और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की बारिश संभव है.

मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में अगले कुछ दिनों तक न्यूनतम तापमान 4 डिग्री सेल्सियस के आसपास बना रह सकता है. मौसम विभाग ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में 5 से 7 जनवरी के बीच कोहरे और शीतलहर का येलो अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने कहा है कि शीतलहर और कोल्ड डे की स्थिति अगले 24 से 48 घंटों तक जारी रहने की संभावना है. इसके बाद एक नए पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव में मौसम में कुछ सुधार होगा. 

वहीं पिछले 24 घंटों के दौरान देश में मौसम की स्थिति देखें तो, तटीय आंध्र प्रदेश में एक या दो स्थानों पर भारी बारिश के साथ कुछ स्थानों पर हल्की बारिश हुई. अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के दक्षिणी हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हुई. छत्तीसगढ़, दक्षिण पूर्व मध्य प्रदेश, विदर्भ और तेलंगाना के 1-2 भागों में हल्की बारिश हुई. राजस्थान के कुछ हिस्सों में शून्य से भी कम तापमान दर्ज किया गया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मौसम: अगले 4-5 दिनों तक उत्तर भारत में छाएगा घना कोहरा, जारी रहेगी शीतलहर

MP में शीतलहर- जबलपुर, भोपाल सहित तीन शहरों में रहा तीव्र शीतल दिन

एमपी में शीतलहर के चलते कई जिलों में स्कूलों के समय बदले, जबलपुर में भी सुबह 9 बजे..

एमपी में शीतलहर के चलते कई जिलों में स्कूलों के समय बदले, जबलपुर में भी सुबह 9 बजे..

मौसम विभाग का अलर्ट: देश के अधिकांश हिस्सों में चलेगी भीषण शीतलहर

नये साल में बढ़ेगा शीतलहर का प्रकोप, उत्तर-पूर्वी भारत में कड़ाके की ठंड पडऩे की संभावना

देश के अधिकांश क्षेत्र शीतलहर की चपेट में, अगले चार दिन तक छायेगा घना कोहरा

Leave a Reply