UP में शीतलहर का कहर: कानपुर में पिछले 24 घंटे में हार्ट अटैक और ब्रेन हेमरेज से 25 की मौत

UP में शीतलहर का कहर: कानपुर में पिछले 24 घंटे में हार्ट अटैक और ब्रेन हेमरेज से 25 की मौत

प्रेषित समय :16:22:26 PM / Fri, Jan 6th, 2023

कानपुर. करीब एक सप्ताह से पड़ रही भीषण ठंड अब जानलेवा साबित हो रही. कानपुर शहर में हार्ट अटैक और ब्रेन अटैक से गुरुवार को 25 लोगों की मौत हो चुकी है. आलम यह रहा कि 15 मरीज तो हृदय रोग संस्थान में पहुंचने से पहले दम तोड़ चुके थे, जबकि इलाज के दौरान 7 की मौत हो गई. ब्रेन अटैक से मरने वाले 3 मरीज तो अस्पताल भी नहीं पहुंच पाए.

कार्डियोलॉजी इंस्टीट्यूट के कंट्रोल रूम के मुताबिक गुरुवार को इमरजेंसी और ओपीडी में 723 हृदय रोगी आए. कार्डियोलॉजी के निदेशक प्रोफेसर विनय कृष्णा का कहना है कि शीतलहर में रोगी ठंड से बचाव रखें. उन्होंने बताया कि ठंड की वजह से ब्लड प्रेशर बढ़ने से नसों में खून का थक्का जम जा रहा है, जिसकी वजह से ब्रेन और हार्ट अटैक आ रहा है. उन्होंने लोगों से ठंड में बचने और समय पर अस्पताल पहुंचने की सलाह दी. उन्होंने बताया कि अस्पताल में सभी सुविधाएं मौजूद है. प्रो विनय कृष्णा ने बताया कि गुरुवार को 15 मरीज ब्रॉट डेड पहुंचे थे.

रात का तापमान 2 डिग्री तक पहुंचा

गौरतलब है कि कानपुर में लगातार भीषण ठंड पड़ रही है और तापमान रात में 2 डिग्री तक पहुंच रहा है. ऐसे में प्रशासनिक व्यवस्थाएं सड़कों पर न के बराबर दिख रही हैं. न तो चौराहों पर अलाव जल रहे हैं और न ही प्रशासनिक अधिकारी सड़क पर उतर रहे हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मौसम विभाग ने जारी किया उत्तर और मध्य भारत के लिए गंभीर शीतलहर का अलर्ट

शीतलहर की चपेट में जबलपुर, दिन के तापमान में भी गिरावट..!

मौसम: अगले 4-5 दिनों तक उत्तर भारत में छाएगा घना कोहरा, जारी रहेगी शीतलहर

MP में शीतलहर- जबलपुर, भोपाल सहित तीन शहरों में रहा तीव्र शीतल दिन

एमपी में शीतलहर के चलते कई जिलों में स्कूलों के समय बदले, जबलपुर में भी सुबह 9 बजे..

Leave a Reply