रीवा में मंदिर के गुंबद से टकराकर ट्रेनी प्लेन क्रैश, पायलट की मौत और प्रशिक्षु घायल

रीवा में मंदिर के गुंबद से टकराकर ट्रेनी प्लेन क्रैश, पायलट की मौत और प्रशिक्षु घायल

प्रेषित समय :10:54:00 AM / Fri, Jan 6th, 2023

रीवा. रीवा जिले में गुरुवार देर रात बड़ा हादसा हो गया. जिले के उमरी गांव में एक मंदिर के गुंबद से टकराकर प्लेन क्रैश हो गया. हादसे में एक सीनियर पायलट की मौत हो गई, जबकि ट्रेनी पायलट की हालत गंभीर है. हादसे में सीनियर पायलट की मौत हो गई। पायलट कैप्टन विमल कुमार 54 साल के थे। वे बिहार के पटना के रहने वाले थे।  रिपोर्टस के अनुसार निजी प्रशिक्षण कंपनी का प्लेन मंदिर की गुंबद और बिजली के तारों से टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हुआ है। घटना चौरहटा थाने के उमरी गांव के मंदिर के पास हुई। इस हादसे में एक पायलट की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि एक पायलट गंभीर रूप से घायल है। जिसे संजय गांधी अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। हादसे में प्लेन के परखच्चे उड़ गए।

प्रारंभिक जांच में हादसे का कारण कोहरा बताया जा रहा है। उमरी हवाई अड्डे में पल्टन कंपनी का प्लेन छात्रों को प्रशिक्षण देता था। गुरुवार की रात को 11.30 बजे पायलट कैप्टन विमल कुमार जयपुर के रहने वाले छात्र सोनू यादव को प्रशिक्षण दे रहे थे। प्लेन उड़ान भरने के बाद मंदिर के गुंबद से टकरा गया। जिसके बाद जोरदार धमाका हुआ और प्लेन क्षतिग्रस्त हो गया। धमाके की आवाज सुनकर लोग घरों से बाहर निकले तो प्लेन क्षतिग्रस्त मिला। यह प्लेन पाल्टन प्रशिक्षण कंपनी का बताया जा रहा है. फिलहाल पुलिस इस पूरे मामले की जांच कर रही है.

स्थानीय लोगों ने घटना की जानकारी पुलिस को दी। पुलिस ने दोनों घायलों को इलाज के लिए संजय गांधी हॉस्पिटल में भर्ती कराया। जिसमें पायलट की गुरुवार देर रात इलाज के दौरान मौत हो गई। जबकि छात्र की हालत गंभीर है, जिसका इलाज जारी है। फिलहाल, हादसे के कारणों का खुलासा नहीं हो सका है। संभावना जताई जा रही है कि कोहरे के कारण पायलट मंदिर का गुंबद नहीं देख पाया और उससे टकरा गया। कलेक्टर मनोज पुष्प, डीआईजी नवनीत भसीन शुक्रवार सुबह मौके पर पहुंचे और पूरी घटना की जानकारी ली।

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply