कांग्रेस पार्टी ने लोकतंत्र को बचाया, बेचने का काम बीजेपी कर रही: मल्लिकार्जुन खरगे

कांग्रेस पार्टी ने लोकतंत्र को बचाया, बेचने का काम बीजेपी कर रही: मल्लिकार्जुन खरगे

प्रेषित समय :11:59:04 AM / Fri, Jan 6th, 2023

गुरुवार को बिहार के बांका से कांग्रेस की भारत जोड़ा यात्रा की शुरूआत हुई. बांका के मंदार में यात्रा की शुरूआत करने कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे पहुंचे. खरगे गुरुवार को बांका के मंदार पहुंचे इसके बाद मंदार स्थित लक्ष्मी नारायण मंदिर में माथा टेक कर कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे. यहां से उन्होंने भारत जोड़ो यात्रा की शुरूआत की. बांका से शुरू हुई कांग्रेस पार्टी की यह यात्रा राहुल गांधी की अगुवाई वाली भारत जोड़ो यात्रा से प्रेरित एक पदयात्रा है. जो बिहार में करीब एक हजार किलोमीटर की दूरी तय करेगी. कांग्रेस पार्टी बिहार में इस यात्रा के जरिए अपनी खोई सियासी जमीन पाने की कोशिश कर रही है.

बताया जा रहा है कि कांग्रेस पार्टी ने आरजेडी और वाम दलों से इतर पिछले 34 साल में कोई बड़ा कार्यक्रम नहीं किया है. भारत जोड़ो यात्रा के जरिए बिहार कांग्रेस में फिर से जान फूंकने की कोशिश कर रही है.

मंदार में यात्रा की शुरुआत करने के दौरान खरगे ने कहा- बीजेपी हमेशा सवाल उठाती है कि कांग्रेस पार्टी ने क्या किया. तो मैं उन्हें बताना चाहूंगा कि, कांग्रेस पार्टी ने लोकतंत्र को बचाया है. इसके बाद ही वह भारत के प्रधानमंत्री बन सके. कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा- यह कांग्रेस ही थी, जिसने लोकतंत्र को मजबूत किया, जिसके चलते साधारण पृष्ठभूमि से ताल्लुक रखने के बावजूद नरेंद्र मोदी का भारत का प्रधानमंत्री बनना संभव हुआ. मेरे जैसा एक गरीब आदमी का बेटा आज कांग्रेस पार्टी का नेतृत्व कर रहा है. खरगे ने कहा देश में जो है वह कांग्रेस का है, प्रधानमंत्री मोदी का कुछ नहीं है. कांग्रेस ने जो बनाया है उसे बेचने का काम बीजेपी कर रही है

इसके साथ ही कांग्रेस अध्यक्ष ने बीजेपी पर रोजगार के मामले को लेकर हमला बोला और कहा-कांग्रेस की यह भारत जोड़ो यात्रा मंहगाई और बेरोजगारी के विरुद्ध है. नरेंद्र मोदी ने हर साल दो करोड़ लोगों को रोजगार देने का वादा किया. क्या हुआ उस वादे का कन्याकुमारी से कश्मीर तक देश में 50 लाख पद खाली हैं. युवाओं को स्थाई बहाली चाहिए. अग्निवीर में चार वर्ष देश की सेवा करने के बाद जब वह रिटायर होंगे तो क्या करेंगे- पकोड़े तलेंगे?

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply