ऋषभ पंत को एयरलिफ्ट कर मुंबई ले जाया गया, कोकिलाबेन अस्पताल में होगा इलाज, घुटने का आपरेशन होगा

ऋषभ पंत को एयरलिफ्ट कर मुंबई ले जाया गया, कोकिलाबेन अस्पताल में होगा इलाज, घुटने का आपरेशन होगा

प्रेषित समय :15:53:03 PM / Wed, Jan 4th, 2023

देहरादून. सड़क हादसे में घायल क्रिकेटर ऋषभ पंत को आज देहरादून से मुंबई एयरलिफ्ट कर मुंबई ले जाया गया. यहां कोकिलाबेन अस्पताल में उनका आगे का इलाज होगा. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने बयान जारी कर कहा है कि अस्पताल के स्पोर्ट्स मेडिसिन एंड ऑर्थोस्कोपी हेड डॉक्टर दिनशॉ पारदीवाला की देखरेख में पंत का ट्रीटमेंट होगा. बीसीसीआई ने यह भी बताया है कि पंत के घुटने के लिगामेंट की सर्जरी की जाएगी. पंत की रिकवरी और इसके बाद रिहैबिलिटेशन प्रक्रिया पर बोर्ड की टीम नजर रखेगी.

30 दिसंबर को कार एक्सीडेंट में घायल होने के बाद से पंत को पहले रुड़की के सक्षम हॉस्पिटल में इमरजेंसी ट्रीटमेंट दी गई. इसके बाद से उनका इलाज देहरादून के मैक्स हॉस्पिटल में चल रहा था.

एक्सीडेंट में पंत को सिर, घुटने और टखने में चोट आई थी. उनके घुटने के चार में से तीन लिगामेंट टूटने की बात सामने आई थी. ऐसे में अब BCCI की मेडिकल टीम ने बेहतर इलाज के लिए उन्हें देहरादून से मुंबई शिफ्ट करने का फैसला किया है.

30 दिसंबर को हुआ था एक्सीडेंट

भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत शुक्रवार सुबह हुए सड़क हादसे में बाल-बाल बचे थे. पुलिस के मुताबिक, झपकी लगने से यह हादसा हुआ था. उनकी मर्सिडीज अनियंत्रित होकर डिवाइडर से जा टकराई, जिसके बाद उसमें आग लग गई और पलट गई. एक्सीडेंट के बाद पंत जलती हुई कार की खिड़की तोड़कर खुद ही बाहर निकले. लोग बचाने पहुंचे तो बोले- मैं ऋषभ पंत हूं. उन्हें सिर, पीठ और पैर में गंभीर चोटें आई थीं.

रिकवरी में लंबा समय लग सकता है

हादसे में पंत को पांच जगह चोटें आई हैं. इनमें माथा, दाहिने हाथ की कलाई, दाहिने पैर का घुटना, टखना और अंगूठा शामिल हैं. घुटने, टखने और कलाई की चोट अहम हैं, क्योंकि इनका इस्तेमाल विकेट कीपिंग के लिए जरूरी है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

ऋषभ पंत आईसीयू से प्राइवेट वार्ड में शिफ्ट हुए, विजिटर्स की आवाजाही से नहीं मिल रहा आराम

Cricketer ऋषभ पंत की बचाई थी जान, उत्तराखंड सरकार हरियाणा रोडवेज के बस-कंडक्टर को देगी सम्मान

ऋषभ पंत के लिए शाहीन अफरीदी से लेकर शोएब मलिक तक, पाकिस्तानी क्रिकेटरों ने मांगी दुआ

क्रिकेटर ऋषभ पंत सड़क हादसे में घायल, कार में लगी आग, दिल्ली किया गया रेफर

Rail News: ऋषभ पंत के घर के सामने रेलवे ने अचानक गाड़ दिए दर्जनों पिलर, विरोध शुरू

Leave a Reply